Saturday, Oct 23 2021 | Time 13:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लाखों की धोखाधड़ी मामले में फरार दो आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल 13 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में पुलिस ने 60 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने और वन्य जीव संरक्षण अधिनियम से जुड़े अलग-अलग मामलों में लंबे समय से फरार दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।
पिथौरागढ़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जाजरदेवल थाना में वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज मामले में हेमंत सिंह खड़ायत लंबे समय से वांछित था। आरोपी लंबे समय से फरार चल रहा था। अदालत ने भी आरोपी को मफरूर घोषित कर दिया था।
फरार बदमाशों के खिलाफ नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह की सख्ती काम आयी और आरोपी की गिरफ्तारी के लिये नये सिरे से एक टीम का गठन किया गया जिसे आखिरकार रविवार रात को पिथौरागढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया।
इसी प्रकार सोने के व्यवसाय में पार्टनरशिप से जुड़े 60 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में भी जाजरदेवल पुलिस ने कार्यवाही करते हुए लंबे समय से फरार आरोपी चंद्र सिंह पुनेठा निवासी 512 ए-3, टावर-513 फ्लोर ऐस, गोल्फ श्री सेक्टर 150 नोएडा को देर रात को नोएडा से गिरफ्तार करने में कामयाबी हालिस की है।
आरोपी के खिलाफ जाजरदेवल थाना में धारा 420, 406, 504 व 506 और औद्योगिक विवाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज था। आरोप है कि धनौड़ा गांव निवासी सुंदर सिंह बोनाल को मातृछाया आभूषण प्राइवेट लिमिटेड में व्यावसायिक साझीदार बनाने का लालच देकर आरोपी ने 60 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर फरार हो गया। पुलिस टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिये कई जगह दबिश दी। आखिर में उसे नोएडा से गिरफ्तार कर लिया गया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
उत्तराखंड में अगले दो दिन तक रहेगा बारिश का मौसम

उत्तराखंड में अगले दो दिन तक रहेगा बारिश का मौसम

23 Oct 2021 | 1:20 PM

देहरादून, 23 अक्तूबर (वार्ता)मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि उत्तराखंड में अगले दो दिनों सोमवार तक बारिश और बर्फबारी होने के आसार है।

see more..
डीआरडीओ ने किया हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट ‘अभ्यास’ का परीक्षण

डीआरडीओ ने किया हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट ‘अभ्यास’ का परीक्षण

22 Oct 2021 | 9:10 PM

चांदीपुर, 22 अक्टूबर (वार्ता) विभिन्न मिसाइल प्रणालियों के लिए लक्ष्य के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (हीट) ‘अभ्यास’ का ओडिशा में बंगाल की खाड़ी के तट पर एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर) चांदीपुर से शुक्रवार को सफलतापूर्वक उड़ान परीक्षण किया गया।

see more..
श्रीराम ने लंका में जो किया,भारत ने 1971 में वही बंगलादेश में अंजाम दिया : राजनाथ

श्रीराम ने लंका में जो किया,भारत ने 1971 में वही बंगलादेश में अंजाम दिया : राजनाथ

22 Oct 2021 | 7:38 PM

बेंगलुरु 22 अक्टूबर (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण ने एक समय में लंका एवं मथुरा में जो किया था, वही 1971 के बंगलादेश मुक्ति संग्राम में हमारी सेना ने किया।

see more..
image