Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना पुलिस का दावा, बलात्कार और हत्या के आरोपी ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, न्यायिक जांच के आदेश

हैदराबाद, 17 सितंबर (वार्ता) तेलंगाना उच्च न्यायालय द्वारा हैदराबाद की सिंगरेनी कॉलोनी में छह साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपी पल्लकोंडा राजू की मौत की परिस्थितियों की मजिस्ट्रेट से जांच कराये जाने के आदेश के बीच राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एम. महेंद्र रेड्डी ने शुक्रवार को दावा किया कि आरोपी ने ट्रेन के सामने छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली है।
श्री रेड्डी ने यहां पत्रकारों को बताया कि पुलिस को झूठ बोलने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आरोपी ने घनपुर स्टेशन के पास कोणार्क एक्सप्रेस ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। ऐसे में पुलिस के खिलाफ आरोप लगाना गलत है। उन्होंने बताया कि
कोणार्क एक्सप्रेस के दो ट्रेन चालकों, गैंगमैन और किसानों सहित घटना के सात प्रत्यक्षदर्शी हैं और उन सभी के बयान दर्ज किये गये हैं।
इस बीच, बलात्कार और हत्या के आरोपी पल्लकोंडा राजू के रेलवे ट्रैक पर मृत पाए जाने के एक दिन बाद, तेलंगाना उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को उसकी मौत की परिस्थितियों की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया।
उच्च न्यायालय ने राजू की मौत का कारण बनने वाली परिस्थितियों पर संदेह जताने वाले कार्यकर्ताओं की याचिका पर सुनवाई करते हुए वारंगल के तृतीय मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट द्वारा संदिग्ध मौत की जांच का निर्देश दिया। मजिस्ट्रेट को चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।
यामिनी
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image