Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हिंंदुओं की रक्षा के लिए हमने गांधी जी को नहीं बख्शा, भाजपा को भी नहीं बख्शेंगे : हिंदू महासभा

बेंगलुरु, 18 सितंबर (वार्ता) हिंदू महासभा ने शनिवार को विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि संगठन ने हिंदुओं की इच्छा के खिलाफ जाने पर महात्मा गांधी तक को नहीं बख्शा और अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मंदिरों को तोड़ना जारी रखते हैं तो वह उन्हें भी नहीं बख्शेंगे।
संगठन की कर्नाटक इकाई के सचिव धर्मेंद्र सूरतकल ने कहा कि अगर भाजपा नेता मंदिरों को तोड़ना जारी रखते हैं तो उनके कार्यकर्ता लोगों से भविष्य के चुनावों में उन्हें वोट नहीं देने की अपील करेंगे। उन्होंने कहा, “हमने महात्मा गांधी को नहीं बख्शा और आप लोग बसवराज बोम्मई, बी एस येदियुरप्पा और शशिकला जोले - किसी भी उल्लेख के योग्य नहीं हैं। यदि आप हिंदू मंदिरों को ध्वस्त करने की कोशिश करते हैं, तो आपको बख्शा नहीं जाएगा। हम लोगों के समक्ष जायेंगे और उनसे अगले चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने की अपील करेंगे।”
श्री सूरतकल ने पिछले हफ्ते मैसुरु जिले में महादेवम्मा मंदिर के विध्वंस पर मीडिया को संबोधित करते हुए मंगलुरु में यह बात कही। उन्होंने सरकार को उच्चतम न्यायालय को सौंपी गई सूची में शामिल किसी एक चर्च या मस्जिद को गिराने की चुनौती भी दी।
उन्होंने कहा, “कर्नाटक की राजनीति के पूरे इतिहास में, किसी भी सरकार ने एक भी चर्च या मस्जिद नहीं गिरायी है, लेकिन उन्होंने हिंदू मंदिरों को ध्वस्त कर दिया है। सत्ता में आने के बाद राजनेता केवल हिंदू मंदिरों पर हमला क्यों करते हैं, अन्य धार्मिक संरचनाओं पर क्यों नहीं? भाजपा ईसाइयों और मुस्लिम वोटराें को लुभाने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है।”
यामिनी
जारी वार्ता
image