Friday, Apr 19 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सरकारी स्तर पर भी शुरू हुईं आम चुनाव की तैयारी

पौड़ी गढ़वाल, 20 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड में अगले वर्ष 2022 के प्रथम तिमाही में प्रस्तावित आम विधानसभा चुनावों के लिये प्रशासकीय स्तर पर भी तैयारी प्रारम्भ कर दी गई हैं।
सोमवार को जिला मजिस्ट्रेट, जिला निर्वाचन अधिकारी डा. विजय कुमार जोगदण्डे ने जिला निर्वाचन के वेयर हाउस में राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में वहां रक्षित ईवीएम मशीनों की प्रथम चरण जांच (एफ.एल.सी.) कार्य का शुभारंभ किया। उन्होने कांग्रेस के बिरेन्द्र सिह रावत तथा भाजपा के राजेन्द्र सिह राणा की उपस्थिति में कक्ष खुलवा कर, रक्षित मशीनों को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा तैनात टीम के सरस्यों द्वारा जआंच कार्य शुरू हुआ।
डा. जोगदण्डे ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी विजय तिवारी को एफएलसी कार्य को गम्भीरता से, संपादित कराने के दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि टीम द्वारा सही की गई मशीनों को चिन्हित वेयर हाउस कक्ष में व्यवस्थित रूप से रखेगें तथा खराब मशीनों को अलग रखना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीनों की डेटा बनाकर स्टोर करें।
उन्होने राजनीतिक दल के पदाधिकारी के साथ ईवीएम वेयर हाउस कक्ष का सील खुलवाते हुए, उपस्थित कार्मिकों से वेयर हाउस से मशीनों को निर्देशानुसार टीम को उपलब्ध कराने तथा मशीनों की नियमानुसार सफाई करने के निर्देश दिये। उन्होने वेयर हाउस पर तैनात गार्ड एवं कार्मिक को आने वाले सभी अधिकारी, कार्मिक व राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों का चेकआउट रजिस्टर पर अनिवार्य रूप से इंट्री करने के निर्देश दिये।
सं.संजय
वार्ता
image