Tuesday, Oct 19 2021 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर में हथियार और गोला-बारूद के साथ उग्रवादी गिरफ्तार

इंफाल 21 सितम्बर (वार्ता) मणिपुर पुलिस ने मंगलवार को यहां पीपुल्स रिवोल्यूशनरी पार्टी ऑफ कांग्लेइपक (प्रेपक- प्रो) के एक उग्रवादी को हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया।
इंफाल वेस्ट के पुलिस अधीक्षक डॉ. इबोमचा ने उग्रवादी के गिरफ्तार किये जाने की पुष्टि की और बताया कि उसकी पहचान नौरोइबाम जॉयशंकर के रूप में की गयी है। वह 2009 में उग्रवादी संगठन में शामिल हुआ था और म्यांमार में तीन महीने का शुरुआती प्रशिक्षण प्राप्त किया। उसके पास से एक आईईडी, हथगोला, एयर गन राइफल, चार पीईके केक, तीन वायरलेस सर्किट, एक रिमोट कंट्रोल डिवाइस, तीन डेटोनेटर, 15 बैटरी और आईईडी असेंबल करने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किये गये।
पुलिस ने बताया कि कल रात इंफाल ईस्ट में एक बम हमला हुआ था जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया और नैरोइबाम को पकड़ लिया गया। उसने खुलासा किया कि वह अक्टूबर 2016 में मुख्यमंत्री के बंगले के गेट पर आईईडी हमले और इंफाल के मंत्रीपुखरी में 17 अप्रैल को एक रेस्तरां में किये गये हमले में शामिल था।
यामिनी
वार्ता
More News
बंगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार न रुके तो अंतरराष्ट्रीय सीमा ब्लाॅक की जायेगी: शुवेन्दु

बंगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार न रुके तो अंतरराष्ट्रीय सीमा ब्लाॅक की जायेगी: शुवेन्दु

19 Oct 2021 | 6:23 PM

कोलकाता, 19 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेन्दु अधिकारी ने पड़ोसी बंगलादेश को धमकाते हुए कहा है कि अगर वहां अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसक वारदातें नहीं रोकी गयीं तो भारत में उसकी तरफ से किसी को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

see more..
image