Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ में तेंदुए के आतंक के चलते रात्रि कर्फ्यू

नैनीताल 22 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जनपद मुख्यालय में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहाँ तेंदुए के आतंक के चलते जिला प्रशासन की ओर से शहर से सटे क्षेत्रों में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है। कर्फ्यू का सख्ती से पालन के निर्देश दिए गए हैं।
यह पहली बार है कि वन्य जीवों के आतंक के चलते प्रदेश में कर्फ्यू लगाया गया है। बताया जा रहा है कि पिथौरागढ़ जनपद मुख्यालय में लंबे समय से तेंदुए का आतंक चल रहा है। विगत 19 सितम्बर को तेंदुए ने जनपद मुख्यालय से सटे बजेटी गांव से सात साल की एक अबोध बच्ची पर शाम के समय हमला कर दिया था और उसे को घर से उठाकर ले गया था। अगले दिन घर के समीप ही शव मिला था। इसके बाद प्रशासन सक्रिय हुआ और एक दिन बाद ही तेंदुए को वन विभाग ने पिंजरे में कैद कर लिया था।
पिथौरागढ़ के उप जिला अधिकारी नन्दन कुमार ने बताया कि पिथौरागढ़ जनपद मुख्यालय के बजेटी, पौण, पपदेव, जीआइसी रोड, चण्डाक एवं रई क्षेत्र में तेंदुए के बढ़ते आतंक के मद्देनजर रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है। इसके तहत शाम छह बजे से प्रातः छह बजे तक लोगों के बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा। प्रशासन ने कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये हैं ।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image