Thursday, Oct 21 2021 | Time 00:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आप का भ्रष्टाचार पर लगाम लगाना पहली प्राथमिकता: कर्नल कोठियाल

नैनीताल, 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए आम आदमी पार्टी (आप) का चुनावी अभियान शनिवार को सरोवरनगरी नैनीताल पहुंचा और आप पार्टी के मुख्यमंत्री के दावेदार कर्नल (सेवानिवृतत) अजय कोठियाल की ओर से यहां से रोजगार गारंटी अभियान की शुरूआत की गयी और कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाना पार्टी की प्राथमिकता होगी।
कर्नल कोठियाल रामसेवक सभा में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आप अन्ना आंदोलन से निकली पार्टी है और दिल्ली के बाद अब उत्तराखंड के नव निर्माण के लिये आगे आयी है। आप दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड का विकास करेगी। आप की सरकार आने पर सबसे पहले प्रदेश से भ्रष्टाचार पर लगाम लगायी जायेगी।
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भाजपा ने पिछले 21 सालों में राज्य का बंटाधार कर दिया है। राज्य का विकास अवरूद्ध हो गया है। उनके पास कोई सोच नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में पिछले पांच सालों में विपक्ष की भूमिका नगण्य रही। उन्होंने दिल्ली माडल की तारीफ करते हुए कहा कि दिल्ली की तर्ज पर यहां स्वास्थ्य व शिक्षा का ढांचागत विकास किया जायेगा।
उन्होंने प्रदेश के युवाओं को लुभाते हुए कहा कि युवा आम आदमी पार्टी की रीढ़ है और उनकी सरकार बनने पर प्रदेश में प्रत्येक परिवार में एक आदमी को नौकरी दी जायेगी और जब तक नौकरी नहीं तब तक 5000 रुपये का बेरोजगार भत्ता उपलब्ध कराया जायेगा। इसके लिये उनकी सरकार ने अभी से होम वर्क करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि आप के 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के वादे से जनता से खुश है और 60 से 65 हजार लोगों ने इसके लिये पंजीकरण कराया है। रोजगार गारंटी योजना के तहत भी हर परिवार को नौकरी उपलब्ध करायी जायेगी।
कर्नल कोठियाल ने कहा कि आप के कदम पड़ने से भाजपा व कांग्रेस में खलबली है और दोनों ने उन पर हमले तेज कर दिये हैं। जब जब वह नया वादा लेकर आते हैं, भाजपा व कांग्रेस के नेता उनके खिलाफ बयानबाजी में जुट जाते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के नेता कह रहे हैं कि उन्हें राजनीति नहीं आती है। उन्होंने स्वीकार करते हुए कहा कि यह सही है कि उन्हें राजनीति नहीं आती है लेकिन सेना ने उन्हें लीडरशिप सिखाया है। इसलिये वह प्रदेश को एक अच्छी लीडरशिप देंगे जिससे प्रदेश का विकास हो सके।
आप नेता ने चुनावी अभियान की शुरूआत से पहले सुबह नयना देवी मंदिर में मांग के दर्शन किये और इसके बाद रोजगार गारंटी अभियान के हरी झंडी दिखायी। इसके बाद तल्लीताल से मल्लीताल के लिये रोड शो का आयोजन किया गया। इसी दौरान उन्होंने भारत रत्न गोविन्द वल्लभ पंत और बाबा भीम राव अंबेडकर के साथ ही शहीद मेजर राजेश अधिकारी को प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
आप नेता इस अभियान के लिये भीड़ जुटाने में नाकाम रहे लेकिन आप के मुख्यमंत्री के दावेदार भाजपा के मुद्दों में सेंध लगाते अवश्य नजर आये। इस दौरान प्रदेश के प्रभारी दिनेश मोहनिया, आप नेता दीपक बाली, भूपेन्द्र उपाध्याय एवं बसंत कुमार मौजूद रहे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image