Tuesday, Oct 19 2021 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा के सात जिलों में 42 ओडीआरएएफ और एनडीआरएफ की 24 टीमें तैनात

भुवनेश्वर,25 सितंबर(वार्ता) ओडिशा के मुख्य विशेष राहत आयुक्त पी के जेना ने कहा है कि आंंध्रप्रदेश के कलिंगापट्टनम में कल शाम एक चक्रवाती तूफान के तट से टकराने की आशंका के मद्देनजर ओडिशा आपदा प्रबंधन बल(ओडीआरएएफ)की 42 और राष्ट्रीय आपदा राहत बल(एनडीआरएफ) की 24 टीमों के अलावा दमकल विभाग की 102 टीमों को तैनात किया जाएगा।
श्री जेना ने शनिवार को बताया कि भारतीय मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक कंधमाल, गंजम, रायगढ़ , मलकानिगिरि, कोरापुट, नबरंगपुर और गजपति जिलों में इसका अधिक असर होने की आशंका है। इनके सात जिलों के अलावा राहत एवं बचाव दलों को नयागढ़ जिले में भी तैनात किया गया है।
उन्होंने इन सात जिलों के कलेक्टरों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि इन सात जिलों में हवाओं की रफ्तार कम रहेगी और बहुत भारी बारिश होने की आशंका है।
श्री जेना ने कहा कि भारी बारिश के कारण रसहीकुल्या, नागावाली और वंशधारा नदियों में बाढ़ जैसी स्थिति हो सकती है और रायगढ़ तथा गजपति जिलों में भूस्खलन जैसी घटनाएं हो सकती हैं। इसके अलावा अन्य स्थानों पर छोटे पेड़ उखड़ सकते हैं।
गजपति जिले में एहतियाती उपाय के तौर पर प्रशासन ने सभी अधिकारियों की छुट्टी को दो दिनों के रद्द कर दिया है और यह भी कहा कि जिला मुख्यालय की अनुमति के बिना कहीं भी नहीं जाएं।
इस भीषण चक्रवाती तूफान को देखते हुए मछुआरों को अगले दो दिनों यानि 27 सितंबर तक समुद्र में मछली पकड़ने के लिए नहीं जाने की सलाह दी गई है।
जितेन्द्र
वार्ता
More News
नायडू ने मोदी से की पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील

नायडू ने मोदी से की पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील

19 Oct 2021 | 7:44 PM

विजयवाड़ा, 19 अक्टूबर (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील की है, ताकि भविष्य में इन वर्गों के लोगों के लिए निर्धारित कल्याण तथा विकास के कार्यक्रमों को लागू किया जा सके।

see more..
उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, 21 मरे, 9 लापता

उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, 21 मरे, 9 लापता

19 Oct 2021 | 7:36 PM

देहरादून, 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में पिछले रविवार से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण गधेरों नदी में मलबा आने तथा भूस्खलन के कारण 21 लोगों की मौत हो गई है, आठ घायल हुए तथा नौ लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड बारिश:नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में 29 लोगों की मौत, एक व्यक्ति लापता

उत्तराखंड बारिश:नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में 29 लोगों की मौत, एक व्यक्ति लापता

19 Oct 2021 | 7:30 PM

नैनीताल,19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के नैनीताल और अल्मोड़ा जनपद में पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कहर से 29 लोगों की मौत हो गयी है जबकि एक व्यक्ति के लापता होने की खबर है।

see more..
image