Tuesday, Oct 19 2021 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


महिलाओं को वश में कर लूट को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

नैनीताल, 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के हल्द्वानी में पुलिस ने महिलाओं को वशीकरण कर उन्हेें लूटने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपी हरिद्वार में भी लूट की घटना को अंजाम दे चुके हैं।
हल्द्वानी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार दोनों आरोपी उप्र के बरेली के हैं। आरोपी बरेली से आकर हल्द्वानी के आसपास अपना जाल बिछाते थे और पहाड़ से आने या जाने वाली भोलीभाली महिलाओं को अपना शिकार बनाते थे।
हल्द्वानी के पुलिस अधीक्षक डा. जगदीश चंद्र की ओर से शनिवार को हल्द्वानी में इस मामले का खुलासा किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने इसी महीने की शुरूआत में 03 सितम्बर को लालकुआं से अल्मोड़ा के सुयालबाड़ी जा रही दो महिलाओं भगवती पांडे व कमला कबड्डवाल को हल्द्वानी बस स्टेशन के पास अपने जाल में फंसा लिया और उनके मंगलसूत्र लूट लिये। इसके बाद आरोपी फरार हो गये। महिलाओं को घर जाकर जब लूट का अहसास हुआ।
इसके बाद परिजनों की ओर से हल्द्वानी कोतवाली में लूट का मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर अपराधियों की धर पकड़ के लिये एक टीम का गठन किया। सर्वप्रथम घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। पुलिस को कई दिनों की मशक्कत के बाद कुछ सुराग हाथ लगा और पुलिस ने आखिरकार आज लूट में शामिल दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। गिरोह के दो सदस्य अभी फरार बताये जा रहे हैं।
गिरफ्तार आरोपियों के नाम इसान पुत्र दुल्हे खां निवासी मीनार वाली मस्जिद, छिपीटोला, थाना किला जनपद बरेली उप्र और मो. नासिर उर्फ गुड्डू मछैना मो. साबिर हुसैन निवासी मोतीलाल बजरिया, थाना किला, जनपद बरेली उत्तर प्रदेश हैं। दोनों के पास से पुलिस ने लूटे गये दोनों मंगलसूत्र बरामद कर लिये हैं। लूट की घटना में शामिल कार को भी पुलिस ने जब्त कर लिया।
पुलिस ने बताया कि आरोपी गिरोह में काम करते हैं और ये अन्य प्रदेशों में भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पकड़े गये दोनों आरोपी हरिद्वार में भी इसी प्रकार की घटना को अंजाम दे चुके हैं। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे बरेली से आकर बस अड्डों के आसपास अपना जाल बिछाते हैं और खासकर पहाड़ी महिलाओं को अपने जाल में फंसाते हैं।
इस घटना में आरोपियों ने पहाड़ की ओर जा रही दोनों महिलाओं को बताया कि वह बैंक में काम करते हैं और वह सुयालबाड़ी जा रहे हैं। उनके पास कार है। इसके बाद उन्होंने महिलाओं को जांच के नाम पर उनके मंगलसूत्र निकलवा दिये और वशीकरण कर मंगलसूत्र लेकर फरार हो गये। पुलिस घटना में शामिल फरार दो आरोपियों की तलाश में जुट गयी है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
बंगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार न रुके तो अंतरराष्ट्रीय सीमा ब्लाॅक की जायेगी: शुवेन्दु

बंगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार न रुके तो अंतरराष्ट्रीय सीमा ब्लाॅक की जायेगी: शुवेन्दु

19 Oct 2021 | 6:23 PM

कोलकाता, 19 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेन्दु अधिकारी ने पड़ोसी बंगलादेश को धमकाते हुए कहा है कि अगर वहां अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसक वारदातें नहीं रोकी गयीं तो भारत में उसकी तरफ से किसी को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

see more..
image