Thursday, Oct 21 2021 | Time 00:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किसानों के सोमवार को भारत बंद पर अल्मोड़ा के कुछ संगठनों का समर्थन

नैनीताल/अल्मोड़ा, 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा में कुछ सामाजिक एवं राजनीतिक संगठनों ने संयुक्त किसान संघर्ष समिति के तहत 27 सितम्बर को होने वाले भारत बंद को समर्थन देने की घोषणा की है।
शनिवार को अल्मोड़ा में हुई एक संयुक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बैठक में तीनों काले कृषि कानूनों को निरस्त करने के साथ पर्वतीय क्षेत्रों में तबाह होती कृषि को पुनर्जीवित करने, महंगाई, बेरोज़गारी पर रोक लगाने एवं श्रमिक विरोधी श्रम संहिता के मुद्दे भी शामिल रहे।
उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने बताया कि बैठक में सभी सामाजिक, राजनीतिक, श्रम संगठनों, व्यापारियों, छात्र, युवाओं एवं आम जनता से आंदोलन को सफल बनाने हेतु 27 सितंबर को प्रातः नौ बजे गांधी पार्क पहुंचने की अपील की गई और यह तय किया गया कि 27 सितम्बर को पूरे बाज़ार में बंद के आह्वान के साथ मार्च निकाला जाएगा। बैठक में शामिल व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने कहा कि व्यापार मंडल आंदोलन के साथ शामिल रहेगा।
बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी, व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील साह, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष पी. सी. तिवारी, उत्तराखंड लोक वाहिनी के ज़िला अध्यक्ष जगत रौतेला, उत्तराखंड क्रांति दल के शिवराज बनौला, सालम समिति के अध्यक्ष व पत्रकार राजेंद्र रावत, भूमि बचाओ संघर्ष समिति के दीवान सिंह पिलख्वाल, अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति व ज़िला बार एसोशियेशन अल्मोड़ा की उपाध्यक्ष एड. सुनीता पाण्डेय, युवा संवाद के कुणाल तिवारी, बाल प्रहरी के संपादक उदय किरौला, उत्तराखंड छात्र संगठन की भारती पांडे, उपपा की केंद्रीय अध्यक्ष श्रीमती आनंदी वर्मा उपस्थित रहे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image