Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय में आईईडी विस्फोट सिलसिले में तीन और गिरफ्तार

शिलांग, 25 सितंबर (वार्ता) मेघालय में 10 अगस्त को शिलांग के लैतुमखुरहा बाजार में आईईडी विस्फोट मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस विस्फोट में दो लाेग घायल हुए थे। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।
पुलिस ने कहा हैनीट्रैप नेशनल लिब्रेशन काउंसिल (एचएलएलसी) उग्रवादी के आत्मसमर्पण सहित तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने विस्फोट के सिलसिले में अभी तक चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने बताया कि जिन तीन और लोगों काे गिरफ्तार किया गया है, उनकी पहचान एचएनएलसी उग्रवादी किकोब सोहक्लेट उर्फ फ्रांको, सुफियान अली हजारिका उर्फ मनबसंदग जिरवा और गेरि ए मिर्बोह के रूप में हुई है।
जिरवा को जनवरी 2013 में फेसबुक पर उग्रवादियों के लेखों और प्रचार सामग्री का संपादन तथा प्रकाशन के मामले में गिरफ्तार किया गया था जिसमें पुलिस को विश्वास था कि उन्हें संगठन के प्रचार सचिव सैनकुपर नोंग्ट्राव पर भरोसा था। इससे पहले पुलिस ने एचएनएलसी उग्रवादी तेनजिंग खोंगलाह को विस्फोट की घटना में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया था।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी आईईडी विस्फोट में शामिल थे और हम सभी से पूछताछ कर रहे हैं। उन्होंने आईईडी विस्फोट के मामले में पूछताछ की स्थिति के बारे में कुछ भी बताने से इन्कार किया है।
एचएलएलसी पूर्व महासचिव चेरिस्टरफील्ड थांगख्यू 13 अगस्त को एक पुलिस कर्मी की आत्मरक्षार्थ कार्रवाई में मारा गया था। वह आईईडी विस्फोट का मुख्य आरोपी था।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image