Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अब देहरादून-हरिद्वार जाने वाले यात्री वाहन नये बस अड्डे से होंगे संचालित

पौड़ी गढ़वाल, 26 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के गढ़वाल मण्डल मुख्यालय पौड़ी में 27 सितम्बर से देहरादून और हरिद्वार मार्ग के यात्री वाहन नये बस अड्डे से संचालित किये जायेंगे।
रविवार को पुलिस उपाधीक्षक, नगर (डीएसपी) प्रेमलाल टम्टा ने इस सम्बंध में बस एवं टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों तथा चालकों के साथ बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनसंख्या के साथ वाहनों की अधिकता होने एवं पार्किग की समुचित व्यवस्था न होने के कारण यातायात में असुविधा हो रही है। इसलिये पुराने बस अड्डे से यातायात दबाव कम करने एवं यातायात व्यवस्था सुदृढ बनाने हेतु शहर में कल सोमवार से नया यातायात प्लान लागू किया जाएगा।
श्री टम्टा ने बताया कि इस नए प्लान के अंतर्गत, पुराने बस अड्डे से संचालित होने वाले कुछ मार्गों के वाहनों को देवप्रयाग रोड़ स्थित नए बस अड्डे से संचालित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि नये बस अड्डे पर मूलभूत सुविधाओं पीने का पानी, शौचालय, प्रकाश की व्यवस्था हेतु नगर पालिका परिषद, पौड़ी से समन्वय स्थापित कर सभी व्यवस्थायें सुचारू रूप से की गयी हैं।
डीएसपी ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए नए बस अड्डे एवं पुराने बस अड्डे, बाजार क्षेत्र के मध्य यात्रियों को लाने एवं ले जाने हेतु नगर पालिका द्वारा वाहन की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि कल से परीक्षण के तौर पर हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून, सबदरखाल, कोट, खांडूसैंण, घुड़दौड़ी, जमलाखाल, कल्जीखाल, कांसखेत, डांडा नागराज, ल्वाली आदि स्थानों की ओर जाने वाले वाहनों को नयें बस अड्डे से संचालित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अब उपरोक्त रूट पर चलने वाले वाहनों को पुराने बस अड्डे पर आने की मनाही होगी।
श्री टम्टा ने आग्रह किया कि उपरोक्त स्थानों की ओर जाने वाले वाहनों को पौड़ी नये बस अड्डे पर ही संचालित कर, पौड़ी शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने में जनपद पुलिस का सहयोग करने में भूमिका निभायें।
सं.संजय
वार्ता
image