Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागेश्वर के कपकोट में सरयू नदी में दो भाई बहे, एक की मौत, दूसरा लापता

नैनीताल, 26 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद के कपकोट में रविवार को एक परिवार पर आफत टूट पड़ी। सरयू नदी के किनारे खेलने गये दो बच्चे यकायक नदी में बह गये। इनमें से एक की मौत हो गयी जबकि दूसरा लापता है।
इस घटना के बाद गांव एवं आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गयी। राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ), पुलिस एवं अग्निशमन दल के जवानों को मौके पर भेजा गया। सुबह से ही मौके पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कपकोट तहसील के ग्राम भयूं निवासी प्रकाश राम के बच्चे मोहित कुमार (10) और सुमित कुमार (07) रोज की तरह गांव के पास सरयू नदी के किनारे खेलने गये थे। इसी दौरान दोनों बच्चे नदी के तेज बहाव में बह गये। जब बच्चे काफी देर तक घर नहीं लौटे तो बच्चों की खोजबीन की गयी।
बच्चों का कोई पता नहीं चल पाया। नदी किनारे पड़ी बच्चों की चप्पलों को देखकर अनहोनी का अंदाजा लगाया गया। इसके बाद राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ), पुलिस एवं अग्निशमन दल के जवानों को मौके पर भेजा गया। जवानों ने काफी खोजबीन के बाद मोहित का शव बरामद कर लिया जबकि सुमित अभी भी लापता है। पीड़ित प्रकाश राम के दो ही बच्चे थे। एक अभी भी लापता है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जारी है।
image