Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आईएएफ कॉलेज का फ्लाइट लेफ्टिनेंट महिला अधिकारी के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार

कोयम्बटूर 26 सितंबर (वार्ता) तमिलनाडु के कोयम्बटूर के रेडफील्ड्स स्थित भारतीय वायु सेना (आईएएफ) कॉलेज के एक फ्लाइट लेफ्टिनेंट को दो सप्ताह पहले एक महिला आईएएफ अधिकारी का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
पीड़िता की ओर से महिला थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी। पीड़िता ने बताया कि वायु सेना प्रशासनिक कॉलेज में उसके साथ यौन उत्पीड़न हुआ जहां वह रहती थी। इसके बाद महिला थाना ने भारतीय दंड संहिता की की धारा 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया और आज कार्रवाई करते आरोपी फ्लाइट लेफ्टिनेंट को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान अमीरदेश के रूप में हुई है। जो छत्तीसगढ़ निवासी है।
गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए रक्षा सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि भारतीय वायुसेना ने जांच में कोयंबटूर पुलिस को अपना पूरा सहयोग देने की पेशकश की है।
सूत्रों ने कहा,“मामले की जांच के लिए विभागीय जांच कमेटी का गठन किया गया है।”
महिला आईएएफ अधिकारी ने कोयंबटूर शहर के पुलिस आयुक्त से संपर्क किया और उनसे कहा कि वह उसकी शिकायत पर भारतीय वायुसेना के अधिकारियों द्वारा की गई जांच से संतुष्ट नहीं है। कथित घटना कब और कहां हुई, इसका तत्काल पता नहीं चल पाया है।
पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद आरोपी अमीरदेश को एक न्यायाधीश के आवास पर पेश किया तो उसके वकील ने अधिकार क्षेत्र का मुद्दा उठाया।
वकील ने एक हलफनामे में कहा कि कोयंबटूर पुलिस के पास एक आईएएफ कर्मी के खिलाफ जांच करने का अधिकार नहीं है तथा इसकी सुनवाई रक्षा अदालत में की जानी चाहिए।
पुलिस ने जब जवाब दायर करने के लिए समय मांगा। जिस पर न्यायाधीश ने अमीरदेश को हिरासत में लिया गया और जिसके बाद उसे उदुमलपेट जेल भेज दिया गया।
गौरतलब है कि दिल्ली, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों के 30 आईएएफ अधिकारी प्रशिक्षण के लिए कॉलेज आए हुए हैं जो पिछले महीने शुरू हुआ था।
संजय, उप्रेती
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image