Friday, Apr 19 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चंपावत पुलिस एवं एसएसबी ने 5.8 किलो चरस के साथ तीन तस्कर पकड़े

नैनीताल, 27 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के चंपावत में नशे के सौदागरों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान क्रेक-डाउन के तहत पुलिस एवं सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने 5.860 किलोग्राम चरस के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक आरोपी नेपाल का रहने वाला है।
चंपावत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) देवेन्द्र पींचा ने बताया कि थाना पाटी पुलिस की ओर से सोमवार को तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पाटी पुलिस की ओर से जाल बिछाकर दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया। जिनके पास से 2.560 किलोग्राम चरस बरामद की गयी है।
गिरफ्तार आरोपियों में दीपक सिंह करायत निवासी ग्राम टाक करायत (मोत्यूराज) लोहाघाट और गणेश सिंह मेहता निवासी ग्राम पाटन थाना लोहाघाट शामिल है। आरोपियों के खिलाफ पाटी थाना में मामला दर्ज कर लिया है और आवश्यक कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।
इसी प्रकार एक अन्य घटना में भारत-नेपाल सीमा पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) एवं बनबसा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 3.300 किलोग्राम चरस बरामद की है। आरोपी को भारत-नेपाल सीमा पर शारदा नदी के किनारे पिलर संख्या 805/8ए से पकड़ा गया है।
आरोपी मधन बहादुर बोरा नेपाल के बजांग के मष्ठा पोस्ट रिलुचोर का रहने वाला है और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चलाये जा रहे जांच के दौरान पुलिस को देख अचानक भागने लगा। जिसे पुलिस ने कुछ दूर जाकर पकड़ लिया। आरोपी बरामद चरस को नेपाल से ला रहा था और तराई के इलाकों में बेचने के लिये ले जा रहा था। आरोपी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image