Friday, Mar 29 2024 | Time 14:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राव ने अधिकारियों को भारी बारिश के कारण जान-माल की हानि रोकने के निर्देश दिए

हैदराबाद, 27 सितंबर (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने सोमवार को अधिकारियों को चक्रवाती तूफान गुलाब के प्रभाव के कारण राज्य में दो दिनों तक होने वाली भारी बारिश के मद्देनजर किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान से बचाने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।
श्री राव ने राजस्व, पुलिस और अन्य विभागों को आपस में समन्वय के साथ काम करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। उन्हाेंने मुख्य सचिव सोमेश कुमार के साथ राज्य में भारी बारिश के कारण उपजी स्थिति का जायजा लिया है।
इस दौरान मुख्य सचिव ने एक बार फिर राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर जिला कलेक्टरों के साथ टेलीकांफ्रेंस की है।
टेलीकांफ्रेंस में राज्य के डीजीपी महेन्द्र रेड्डी, विशेष मुख्य सचिव (सड़क एवं भवन) सुनील शर्मा, सचिव (पंचायत राज) संदीप कुमार सुलतानिया और सचिव (आपदा प्रबंध) राहुल बोज्जा भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर मुख्य सचिव ने कलेक्टरों से मौसम विभाग की ओर से जारी राज्य भर में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि जिले के राजस्व, पुलिस, पंचायत राज, सिंचाई और अग्निशमन विभाग आपस में समन्वय बनाकर रखें। श्री कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी तरह जान-माल के नुकसान को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए।
उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर हैदराबाद, कोट्टागुडेम और वारंगल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) टीमों की सेवाओं का उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिला कलेक्टर कार्यालय में आपदा नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है और सचिवालय में स्थापित नियंत्रण कक्ष को सूचना उपलब्ध कराई जाए।
मुख्य सचिव ने कहा कि अंतर्देशीय क्षेत्रों, तालाबों, नहरों और पुलों जैसे क्षेत्रों में विशेष अधिकारियों की नियुक्ति कर स्थिति की वहां की समीक्षा की जाए।
डीजीपी रेड्डी ने कहा कि उन्होंने पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को जिला कलेक्टरों के साथ समन्वय बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस अधिकारियों के साथ टेलीकांफ्रेंस भी की गई है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image