Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तालिबान की प्रतिकृति है कांग्रेस : बसनगौड़ा यतनाल

बेंगलुरू, 27 सितंबर (वार्ता)भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस तालिबान की प्रतिकृति है और उसके नेता 'छोटे इमरान खान' हैं।
वह श्री सिद्धारमैया की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया कर रहे थे जो उन्होंने कल कांग्रेस के एक कार्यक्रम में की थी कि भाजपा एक तालिबानी पार्टी है।
श्री यतनाल ने संवाददाताओं से कहा“ श्री सिद्धारमैया देश, संस्कृति और हिंदू धर्म के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं। वह केवल एक विशेष समुदाय को खुश करना जानते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते, उन्हें इस तरह का रवैया नहीं अपनाना चाहिए। कांग्रेस में तालिबान हैं और कांग्रेस तालिबान की प्रतिकृति है।”
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में ‘छोटे इमरान खान’ हैं और कांग्रेस पाकिस्तान की पार्टी में तब्दील हो गई है। श्री यतनाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने पार्टी के सत्ता में लौटने पर जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल करने का वादा किया था।
श्री यतनाल ने भारत बंद पर कहा कि पंजाब को छोड़कर अन्य राज्यों में कोई भी किसान नरेंद्र मोदी सरकार से असंतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा, ‘पंजाब में कमीशन एजेंटों की एक बड़ी लॉबी है जो किसानों के विरोध प्रदर्शन का वित्तपोषण कर रही है।’
उन्होंने कहा कि हालांकि, भारत बंद विभिन्न क्षेत्रों से समर्थन हासिल करने में विफल रहा है, और राकेश टिकैत पाकिस्तान के एक एजेंट की तरह व्यवहार कर रहे हैं जिसका एकमात्र उद्देश्य पाकिस्तान और चीन की मदद से दंगे भड़काना, देश को अस्थिर करना और भारत का नाम बदनाम करना है।
राज्य में धर्मांतरण की तीव्र घटनाओं पर, उन्होंने कहा कि भाजपा ने धर्मांतरण विरोधी एक सख्त कानून लाने का फैसला किया है जैसे कि उत्तर प्रदेश में यह धर्मांतरण को रोकने के लिए है।
उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया, तो भारत में हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय बन जाएंगे। इस समय देश में दो प्रकार की साजिशें रची जा रही हैं, एक का मकसद भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाना है और दूसरा ईसाई मिशनरियों द्वारा किए गए धर्मांतरण के माध्यम से है। इन नापाक प्रयासों को सख्त धर्मांतरण विरोधी कानून लाकर रोका जाना चाहिए और इसी तरह का सख्त कानून उत्तर प्रदेश में है।
उन्होंने कहा “क्या पाकिस्तान में कोई आरक्षण नीति है? वहां हिंदुओं के साथ क्या हुआ है? पहले वहां हिंदुओं की आबादी 16 प्रतिशत थी जो अब घटकर 2 प्रतिशत रह गई है। पाकिस्तान में दलितों पर नियमित रूप से अत्याचार हो रहे हैं। ”
जितेन्द्र
वार्ता
More News
पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

24 Apr 2024 | 10:26 AM

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कानून मंत्री एच के पाटिल ने चुनाव आयोग (ईसी) से राजस्थान में हाल ही में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

see more..
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image