Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दबिश के दौरान हरियाणा पुलिस के सिपाही की हत्या का चौथा आरोपी गिरफ्तार

देहरादून/हरिद्वार, 01 अक्तूबर (वार्ता) उत्तराखंड पुलिस को बिना सूचना दिये डकैती की घटना में शामिल बदमाशों को पकड़ने हरिद्वार पहुंची हरियाणा पुलिस टीम के एक सिपाही की गुरुवार देर रात हत्या करने के बाद फरार एक हत्यारोपी को शुक्रवार स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अन्य तीन को पुलिस रात में ही गिरफ्तार कर चुकी है।
हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डाक्टर योगेंद्र सिंह रावत ने यूनीवार्ता को बताया कि हरियाणा के फरीदाबाद जिले की क्राइम ब्रांच के सेक्टर 30 थाने के निरीक्षक विमल राय के नेतृत्व में पुलिस टीम के 09 सदस्य थाना मुजेसर में डकैती के एक मामले में फरार चार आरोपियों की तलाश में कल हरिद्वार आई। जहां उसने पंतद्वीप पार्किंग के पास चार आरोपियों को पकड़ा। इस बीच एक बदमाश ने फायरिंग कर दी। जिससे हरियाणा पुलिस टीम के चालक सिपाही संदीप सिंह (38) के सिर में गोली लगी। तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
एसएसपी ने बताया कि फायरिंग करने वाला बदमाश और एक अन्य बदमाश गंगा में छलांग लगाकर फरार हो गए थे। जबकि, तीन बदमाशों को नगर कोतवाली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि फरार चौथे आरोपी अंशू उर्फ मोनू को आज सुबह लगभग चार बजे हर की पैड़ी के पास रोड़ी बेलवाला से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी यहां झाड़ियों में छिपा था। उन्होंने बताया कि पुलिस पार्टी पर फायरिंग के दौरान, आरोपी अंशू भी घायल हो गया था। इसलिये उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।
श्री रावत ने बताया कि इस प्रकरण में कोतवाली नगर हरिद्वार में अभियुक्तों के विरुद्ध धारा 302/307,120 बी भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त अमित पुत्र वीरेन्द्र, मनीष पुत्र ताराचन्द, अभिषेक पुत्र रामचन्द्र औऱ अशु उर्फ मोनू पुत्र शेषनाग हैं। यह सभी गांव मीठा, जनपद बलिया (उ.प्र.) के मूल निवासी हैं। सभी अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।
एसएसपी ने बताया कि इनके पास से एक स्वीप्ट डिजायर कार, 12 हजार 380 रूपये नगद, एक कारतूस और पाँच खोखा कारतूस एवं डकैती में लूटा गया अन्य सामान बरामद हुआ है।
सं, उप्रेती
वार्ता
image