Thursday, Dec 9 2021 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल में 10 नागा उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण

ईटानगर 01 अक्टूबर (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिलें में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में विभिन्न नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (एनएससीएन) गुटों के कम से कम 10 नागा उग्रवादियों ने अपने हथियार डाल आत्मसमर्पण कर दिया।
पुलिस ने शुक्रवार को इस आशय की जानकारी दी। आत्मसमर्पण करने वालों में एनएससीएन (के-वाईए) के चार, एनएससीएन (आईएम) के एक, एनएससीएन (यू) एवं एनएससीएन (आर) के दो-दो तथा एनएससीएन-ईएनजीजी के एक उग्रवादी शामिल हैं। इन सभी उग्रवादियों ने लोंगडिंग के पुलिस अधीक्षक के समक्ष आज ही अपने हथियारों और गोले बारूद के साथ आत्मसमर्पण किया।
पुलिस सूत्रों ने कहा कि यह सफलता सुरक्षा बलों द्वारा समय-समय पर किए गए अथक प्रयासों के कारण संभव हुआ। उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण करने और मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया। उन्होंने पांच .32 कैलिबर पिस्तौल, नौ गोलियां और तीन सेट वर्दी भी जमा की।
पुलिस ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले कैडर जबरन वसूली और रंगदारी में लगे हुए थे। वे सभी प्रभावशाली पदों पर थे और अपने-अपने संगठनों के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे थे।
संजय
वार्ता
More News
सुलूर हवाई अड्डे से दिल्ली लाए गए सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य पीड़ितों के शव

सुलूर हवाई अड्डे से दिल्ली लाए गए सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य पीड़ितों के शव

09 Dec 2021 | 5:25 PM

कोयंबटूर, 09 दिसंबर (वार्ता) देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधूलिका रावत और अन्य 11 सेना अधिकारियों के पार्थिव शव गुरुवार सुलूर हवाई अड्डे से नई दिल्ली के लिए भेजा गया। जो बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना के एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए थे।

see more..
उत्तराखंड विस में दो मिनट के मौन के साथ दिवंगत रावत को दी श्रद्धांजलि, सदन स्थगित

उत्तराखंड विस में दो मिनट के मौन के साथ दिवंगत रावत को दी श्रद्धांजलि, सदन स्थगित

09 Dec 2021 | 4:44 PM

देहरादून, 09 दिसम्बर(वार्ता) उत्तराखंड विधानसभा में गुरुवार को शीतकालीन सत्र शुरू होने पर दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन को शुक्रवार तक के लिये स्थगित कर दिया गया।

see more..
ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 195 नये मामले

ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 195 नये मामले

09 Dec 2021 | 4:34 PM

भुवनेश्वर 09 दिसंबर (वार्ता) ओड़िशा में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 195 नये मामले सामने आने से राज्य में कुल मामलों की संख्या 10,50,955 हो गयी है जबकी दो लोगों की मौत हो गयी।

see more..
image