Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रामधुन के बीच गांधी, शास्त्री को श्रद्धांजलि

देहरादून, 02 अक्तूबर (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में शनिवार को रामधुन के बीच राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी गयी।
अपर जिलाधिकारी, प्रशासन (एडीएमए) डाॅ0 शिव कुमार बरनवाल ने कलेक्टोरेट परिसर में गांधी जी एवं शास्त्री जी के चित्रों पर माल्यार्पण एवं श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर रामधुन बजायी गई तथा जिले के विभागीय कार्यालयों के कर्मचारियों ने भजन भी गाये। उन्होंने दोनों महान विभूतियों के जीवन मूल्यों पर प्रकाश डालते हुए उनके द्वारा राष्ट्र के साथ ही निर्बलों एवं निशक्तजनों के उद्धार हेतु दिए गए योगदान को याद किया।
श्री बरनवाल ने कहा कि गांधी जी ने सभी वर्ग एवं महिलाओं के कल्याण व उन्नति के लिए साक्षरता को बढ़ावा देने, बालिका शिक्षा के प्रसार, दहेज प्रथा की समाप्ति तथा महिलाओं को आर्थिक व सामाजिक क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए समाज में चेतना फैलाने का काम किया। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का स्मरण करते हुये कहा कि दुग्ध और हरित क्रांति के जनक स्व0 शास्त्री ने भारत की आजादी के लिए महात्मा गांधी के साथ कई राष्ट्रीय आन्दोलन में भाग लिया। उन्होंने गांधी जी एवं शास्त्री जी के जीवन मूल्यों पर प्रकाश डालते हुए दोनों महान विभूतियों की आर्दशों पर चलने का आह्वान किया।
इन दौरान उन्होंने आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता सूची में पंजीकरण को बढ़ावा देने हेतु उपस्थित समस्त अधिकारियों कर्मचारियों को मतदाता शपथ भी दिलायी गयी।
सं टंडन
वार्ता
image