Friday, Apr 19 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लखीमपुर कांड के विरोध में उत्तराखंड में धरना, प्रदर्शन, गिरफ्तारी

देहरादून, 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद उत्तराखंड कांग्रेस के आह्वान पर राज्य में विभिन्न स्थानों पर पुतला दहन, धरना, प्रदर्शन सोमवार सुबह से शुरु हो गया। देहरादून में राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
किसानों की मौत के मामले के खिलाफ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका बाड्रा को हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस ने पूरे राज्य में विरोध का आह्वान किया है। उधर किसान संयुक्त मोर्चा ने भी विरोध का एलान किया था। इसी क्रम में, श्री रावत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने समर्थकों के साथ देहरादून स्थित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरना दिया। इसके बाद दोनों नेताओं को लगभग 80 कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया।
जिले के डोईवाला में किसानों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रास्ता जाम किया है। जबकि उधमसिंह नगर जनपद में बाजपुर, किच्छा, काशीपुर में रास्ते जाम कर प्रदर्शन किया है। इसी प्रकार गढ़वाल और कुमाऊं के कई क्षेत्रों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तार दी। कई स्थानों पर प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पुतले भी फूंके जाने की सूचना है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image