Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हल्द्वानी में व्यापारियों को लाखों का चूना लगाने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नैनीताल, 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के हल्द्वानी में व्यापारियों को चूना लगाकर छह लाख रुपये का माल लेकर फरार होने वाले आरोपी को पुलिस ने सोमवार को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया।
हल्द्वानी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डाॅ जगदीश चंद्र ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पिछले 05 सितम्बर को व्यापारी अंकुर गुप्ता ने पुलिस को एक तहरीर देकर आरोप लगाया था कि हल्द्वानी के नवाबी रोड स्थित कृष्णा नावलटीज निवासी सचिन कुमार अग्रवाल उसके साथ ही अन्य कुछ व्यापारियों से 612000 का माल लेकर फरार हो गया है।
इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की धरपकड़ के लिये उपनिरीक्षक प्रकाश पोखरियाल की अगुवाई में एक टीम का गठन किया। श्री चंद्र ने बताया कि पुलिस आरोपी का लगातार पीछा करती रही लेकिन आरोपी पुलिस से बचने के लिये लगातार ठिकाना बदलता रहा। आखिरकार उसे आज सुबह नोएडा के सेक्टर 106, एमकेएम अपार्टमेंट से गिरफ्तार कर लिया गया।
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह ट्वायज एवं गिफ्ट का कारोबार करता था लेेकिन घाटा होने के कारण उस पर भारी कर्जा हो गया। वह अंकुर गुप्ता एवं अन्य व्यापारियों से स्टेशनरी व गिफ्ट का सामान लेकर जयपुर भाग गया। पुलिस ने आरोपी के पास से साढ़े पांच लाख रुपये की रकम भी बरामद की है। आरोपी को हल्द्वानी लाने के बाद आवश्यक कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image