Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पांच तमंचों की तस्करी करते हुए हथियारों के दो सौदागर गिरफ्तार

नैनीताल, 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में विशेष अभियान समूह (एसओजी) को सोमवारको अवैध हथियारों के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसओजी ने पांच तमंचों के साथ दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को आरोपियों से काफी अहम जानकारी भी हाथ लगी है।
उधमसिंह नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसओजी को काशीपुर क्षेत्र में हथियारों की तस्करी करने की सूचना मिली थी। इसके बाद एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट के नेतृत्व में एक टीम तस्करों को पकड़ने के अभियान में जुट गयी। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद एसओजी की टीम ने तस्करों को पकड़ने के लिये रविवार रात को काशीपुर क्षेत्र में जाल बिछाया।
दो तस्कर एसओजी के जाल में फंस गये। जिनके नाम अब्दुल रजा मंसूरी निवासी ग्राम बरखेड़ा, पांडे, थाना काशीपुर जिला उधमसिंह नगर और रिजवान सैफी निवासी ग्राम बांसखेड़ा थाना आईटीआई शामिल हैं। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के पास से 12 बोर व 315 बोर के पांच तमंचे एवं छह जिंदा कारतूस भी बरामद किये गये हैं।
आरोपियों ने बताया कि वह अवैध हथियारों को ठाकुरद्वारा से खरीद कर लाये हैं और काशीपुर क्षेत्र में बेचने के लिये ले जा रहे थे। यह भी बताया गया कि आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं और वह लंबे समय से अवैध हथियारों की तस्करी में लिप्त हैं। आरोपी कई लोगों को हथियारों की आपूर्ति कर चुके हैं। पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गयी है।
एसओजी अब उन लोगों की तलाश में जुट गयी है जिन्हें आरोपियों ने हथियार मुहैया कराये हैं। आरोपियों से पुलिस टीम को काफी अहम जानकारियां हाथ लगी हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image