Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस ने भड़काऊ बयान देने के आरोपी विधायक शर्मन को किया निलंबित

गुवाहाटी 04 अक्टूबर (वार्ता) असम कांग्रेस ने भड़काऊ तथा साम्प्रदायिक बयान देने के आरोपी विधायक शर्मन अली को पार्टी से निलंबित कर दिया है।
कांग्रेस ने भड़काऊ तथा साम्प्रदायिक बयान देने के आरोप में गिरफ्तार श्री शर्मन को बार-बार पार्टी का अनुशासन भंग करने के आरोप में निलंबित किया है। इस संबंध में पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसका उन्होंने जवाब नहीं दिया। पुलिस ने श्री शर्मन को शनिवार को दिसपुर स्थित विधायक होस्टल से गिरफ्तार किया।
पार्टी की प्रदेश महासचिव बबीता शर्मा की ओर से जारी आदेश में कहा गया, “प्रदेश पार्टी अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने पार्टी अनुशासन बार-बार भंग करने के लिए कांग्रेस विधायक दल के सदस्य शर्मन अली अहमद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।"
कांग्रेस ने श्री शर्मन के असम आंदोलन के दौरान शहीद हुए लोगों के खिलाफ बयान को लेकर उन्हें 01 अक्टूबर को कारण बताओ नोटिस जारी किया था और उनसे तीन दिन में जवाब मांगा था।
श्री शर्मन ने जब तीन दिन में कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं दिया, तो श्री बोरा ने उनके निलंबन का आदेश जारी कर दिया। बाघबोर से विधायक शर्मन मौजूदा समय में पुलिस हिरासत में हैं। अदालत ने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
श्री शर्मन ने 1983 में असम आंदोलन के दौरान दरांग जिले में आठ लोगों की हत्या को सही ठहराया था, जिन्हें शहीद घोषित किया गया है।
संतोष, यामिनी
वार्ता
image