Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


माकपा नीत के नेतृत्व वाले वाम दलों ने उम्मीदवारों की घोषणा की

कोलकाता 05 अक्टूबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में आगामी 30 अक्टूबर को चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।
वाम घटक फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार अब्दुर रऊफ कूचबिहार के दिनहाटा से चुनाव लड़ेंगे, आरएसपी उम्मीदवार अनिल चंद्र मंडल दक्षिण 24 परगना के गोसाबा से और माकपा के सौमेन महतो और देवज्योदी दास शांतिपुर (नदिया) और खरदाहा से चुनाव लड़ेंगे।
उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की तिथि एक अक्टूबर से शुरू हो गयी है और आठ अक्टूबर को अंतिम तिथि है। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर है और मतगणना दो नवंबर को होगी।
सत्तारूढ तृणमूल कांगेस ने तीन अक्टूबर को पहले ही अपने पार्टी के उम्मीदवार के नाम की पुष्टि कर दी है। पार्टी ने दिनहाटा से उदयन गुहा, सनितपुर से ब्रजकिशोर गोस्वामी , कर्धाहा से शोभनदेव चट्टोपाध्याय और गोसाबा से सुब्रत मंडल चुनावी मैदान में उतारा है।
दीनाहटा और शांतिपुर सीटें भारतीय जनता पार्टी सांसद निशित प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार के इन सीटों से इस्तीफा देने के बाद रिक्त पड़ी हुई हैं। खरदहा सीट तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी काजल सिन्हा की गत दो मई से पहले कोविड के कारण मृत्यु के बाद रिक्त पड़ी हुई है, जबकि गोसाबा के गोविंदा नस्कर की भी पद और गोपनीयता की शपथ लेने के बाद कोरोना से मृत्यु हो गई थी।
इससे पहले भवानीपुर, जंगीपुर और शमशेरगंज विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने तीनों सीटों पर जीत हासिल कर ली है।
उप्रेती टंडन
वार्ता
image