Friday, Mar 29 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में ऊर्जा विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल के खिलाफ जनहित याचिका दायर

नैनीताल, 05 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के ऊर्जा विभाग के तीनों निगमों के 4000 कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के खिलाफ उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गयी है। इस मामले में बुधवार को सुनवाई हो सकती है।
मामले को एडवोकेट प्रगति सनवाल की ओर से याचिका दायर की गयी है। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य न्यायाधीश आर एस चौहान की अगुवाई वाली पीठ से इस मामले में सुनवाई करने की अपील की लेकिन अदालत ने आज सुनवाई से इनकार कर दिया। संभवतः इस मामले में बुधवार को सुनवाई हो सकती है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के ऊर्जा विभाग के उत्पादन, वितरण और संचालन से जुड़े उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लि0 (यूपीसीएल), उत्तराखंड जल विद्युत निगम (यूजेवीएनएल) और पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन आफ उत्तराखंड लि0 (पिटकुल) तीनों निगम के चार हजार कर्मचारी और अधिकारी बुधवार से अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। इससे प्रदेश अंधकार में डूब जायेगा।
सरकार की ओर से हड़ताल पर आवश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (एस्मा) लगाया गया है लेकिन उर्जा विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर अडिग हैं। सरकार की ओर से हड़ताल को देखते हुए अन्य प्रदेशों से विद्युत कर्मचारी और इंजीनियर बुलाने की मांग की गयी लेकिन कर्मचारियों ने उनके समर्थन में आने से इनकार कर दिया है। अदालत से इसमें हस्तक्षेप कर आवश्यक आदेश जारी करने की मांग की गयी है।
सं.श्रवण
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image