Monday, Nov 29 2021 | Time 01:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गंगा आरती की तरह ही बागेश्वर में होगी दिव्य सरयू आरती

नैनीताल 06 अक्टूबर (वार्ता) गंगा आरती की तरह ही पर्यटक नगरी बागेश्वर में भी दिव्य व भव्य तरीके से सरयू आरती के आयोजन का निर्णय लिया गया है। प्रशासन इसके लिये तैयारियों में जुट गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अगले सप्ताह बागेश्वर दौरे पर इसका शुभारंभ कर सकते हैं।
जिला प्रशासन, जूना अखाड़ा के महंतों व बागनाथ मंदिर समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक में बुधवार को यह निर्णय लिया गया है। बैठक में यह भी तय किया गया कि पवित्र पावन सरयू नदी के किनारे बसे बागेश्वर शहर का पर्यटन के साथ साथ पौराणिक व धार्मिक महत्व भी है। बागनाथ मंदिर एक ऐतिहासिक धर्म स्थल है। यहां पर्यटकों के साथ ही तीर्थयात्री भी दर्शन के लिये आते हैं।
इसलिये गंगा आरती की तर्ज पर दिव्य व भव्य सरयू आरती करने से पर्यटन व तीर्थाटन में बढ़ोतरी होगी। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी हरि गिरि व जिला पर्यटन विकास अधिकारी कीर्ति आर्य को आरती स्थल के विकास व अन्य आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दे दिये हैं।
प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरयू आरती का शुभारंभ करेंगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के अगले सप्ताह होने वाले बागेश्वर दौरे पर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया सकता है। आरती स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकार्डिंग पर विचार किया गया। साथ ही निर्णय लिया गया कि सोशल मीडिया के माध्यम से इसका जोर-शोर से प्रचारप्रसार किया जायेगा तथा तीर्थ यात्रियों को आकर्षित किया जायेगा।
बैठक में इस कार्यक्रम की सफलता के लिये स्थानीय दुर्गा पूजा समिति, रामलीला कमेटी के अलावा व्यापार मंडल का सहयोग लेने की बात भी कही गयी है। बैठक में जूना अखाड़ा के महंत शंकर गिरि, पुष्कर राज गिरि, लक्ष्मण गौतम, दीपक गिरी, बागनाथ मंदिर समिति के नंदन सिंह रावल के अलावा अन्य लोग मौजूद थे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
तमिलनाडु में वर्षाजनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 10 हुई

तमिलनाडु में वर्षाजनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 10 हुई

28 Nov 2021 | 8:37 PM

चेन्नई, 28 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में भीषण बारिश से संबंधित घटनाओं में दो और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है।

see more..
त्रिपुरा में भाजपा की जीत पर नड्डा ने दिया धन्यवाद

त्रिपुरा में भाजपा की जीत पर नड्डा ने दिया धन्यवाद

28 Nov 2021 | 7:54 PM

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने त्रिपुरा के स्थानीय निकाय के चुनावों मे भाजपा की प्रचंड जीत के लिए प्रदेश की जनता और राज्य के पार्टी नेतृत्व का अभिनंदन करते हुए कहा है कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों, उनकी लोक-कल्याणकारी योजनाओं और राज्य के विकास के प्रति डबल इंजन सरकार की प्रतिबद्धता में जनता के विश्वास का प्रतीक है।

see more..
शीतकालीन सत्र से पहले भाजपा संसदीय कार्यकारिणी की बैठक

शीतकालीन सत्र से पहले भाजपा संसदीय कार्यकारिणी की बैठक

28 Nov 2021 | 7:34 PM

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (वार्ता) संसद के शीतकालीन सत्र से पहले आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई अन्य बड़े नेता पहुंचे।

see more..
ओमिक्रॉन वैरिएंट: तमिलनाडु में छह देशों के यात्रियों हेतु आठ दिन क्वारंटीन अनिवार्य

ओमिक्रॉन वैरिएंट: तमिलनाडु में छह देशों के यात्रियों हेतु आठ दिन क्वारंटीन अनिवार्य

28 Nov 2021 | 7:28 PM

चेन्नई 28 नवंबर (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका से कर्नाटक आये दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की खबरों के बीच तमिलनाडु सरकार ने छह देशों से आने वाले लोगों के लिए आठ दिन का क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया है।

see more..
image