Friday, Apr 26 2024 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में ग्रामीण निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू

चेन्नई 09 अक्टूबर (वार्ता) तमिलनाडु के नौ नवगठित जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान आज सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया।
जिन जिलों में मतदान कराया जा रहा है , उनमें चेंगलपट्टू, कल्लाकुरिची, कांचीपुरम, रानीपेट, तेनकासी, तिरुनेलवेली, तिरुपत्तूर, वेल्लोर और विल्लुपुरम शामिल हैं। यहां अनुमानित 34.65 लाख मतदाता अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग 10,000 से अधिक प्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे।
राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान 6,652 मतदान केंद्रों में सुरक्षा की दृष्टि से 16,000 से अधिक पुलिस कर्मियों और लगभग 3,000 होम गार्डो की तैनाती की गई है। मतदान शाम के छह बजे तक चलेगा। आखिर के एक घंटे पांच बजे से छह बजे तक के समय को कोविड मरीजों और वायरल से संक्रमित मरीजों के लिए आरक्षित किया गया है। संवेदनशील मतदान केंद्रों में चुनाव की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जा रही है और इन केंद्रों में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की भी तैनाती की गई है।
दूसरे चरण में मतदान 62 जिला पंचायतों के वार्ड सदस्यों, 626 पंचायत यूनियन के वार्ड सदस्यों, 10,329 ग्रामीण पंचायत के वार्ड सदस्यों और 1,324 ग्राम पंचायत के अध्यक्षों के लिए कराया जा रहा है।
ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव की मतगणना 12 अक्टूबर को होगी।
अरिजीता टंडन
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image