Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेंदुए के हमले में लापता बच्चे का शव बरामद

नैनीताल, 09 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के भीमताल ब्लाक के चोपड़ा गांव में शुक्रवार शाम को लापता बच्चे का क्षत-विक्षत शव आज सुबह बरामद हो गया है। तेंदुआ बच्चे का शव पूरी तरह से खा गया है। वन विभाग आदमखोर को पकड़ने की कार्यवाही में जुट गया हैं।
चोपड़ा गांव के प्रधान जीवन आर्य ने बताया कि बच्चे का शव घर से दो से तीन किमी दूर प्राप्त हुआ है। मौके पर सिर व एक हाथ ही बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि शरीर के बाकी हिस्से को तेंदुआ पूरी तरह से खा गया। इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गयी है। वन विभाग व राजस्व विभाग की टीम आगे की कार्यवाही में जुट गयी है।
श्री आर्य ने बताया कि चोपड़ा गांव के मटियाली तोक में भानु राणा अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है। कल देर शाम को भानु का ढाई साल का बेटा राघव घर में आंगन में खेल रहा था। इसी दौरान घात लगाये तेंदुए ने राघव पर हमला कर दिया और उसे उठा कर ले गया।
घटना की जानकारी तब लगी जब बच्चा काफी देर तक घर में नहीं मिला। इसके बाद वन विभाग व राजस्व पुलिस को सूचना दी गयी। ग्रामीणों की मदद से देर रात तक जंगल में सर्च अभियान चलाया गया लेकिन बच्चे का कोई पता नहीं चल पाया।
आज तड़के फिर ग्रामीणों के साथ वन विभाग की टीम की ओर से सर्च अभियान चलाया गया। तो बच्चे के शव के कुछ हिस्से दो से तीन किमी दूर मिले। ब्लाक प्रमुख हरीश बिष्ट ने बताया कि इससे पहले में कई बार तेंदुआ लोगों पर हमला कर चुका है। तीन चार दिन पहले भी तेंदुआ तीन मोटर साइकिल सवारों पर हमला कर चुका है।
घटना के बाद वन विभाग एकदम हरकत में आ गया है। नैनीताल के प्रभागीय वनाधिकारी टीआर बीजूलाल ने बताया कि आदमखोर को पकड़ने के लिये गांव में आसपास के क्षेत्र में तीन चार पिंजड़ा लगा दिये गये हैं। वन विभाग की एक टीम को गांव में तैनात कर दिया गया है। यह भी पता चला है कि शासन को रिपोर्ट भेज दी गयी है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image