Friday, Apr 19 2024 | Time 21:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उधमसिंह नगर में सट्टे के बड़े कारोबार का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

नैनीताल, 09 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जनपद के नानकमत्ता में आपरेशन क्रेक डाउन के तहत विशेष अभियान समूह (एसओजी) व पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सट्टा लगाने के बड़े मामले का भंडाफोड़ किया है। तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
इस मामले का खुलासा कुमाऊं के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) नीलेश आनंद भरणे की ओर से शनिवार को स्वयं रूद्रपुर में किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को लंबे समय से नानकमत्ता क्षेत्र में आईपीएल में सट्टा लगाने की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद एसओजी को इस काम में लगाया गया।
शुक्रवार रात को एसओजी ने अनाज मंडी में एक घर में छापा मारकर सट्टा लगाते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में रजत सोनकर निवासी दहला रोड, नानकमत्ता, पिंकू कुमार उर्फ हुड्डा निवासी प्रतापपुर नंबर-9, नानकमत्ता व रमनदीप सिंह उर्फ रमन निवासी बालाजी मंदिर, नानकमत्ता शामिल है। एसओजी ने मौके से पांच लाख रूपये की रकम व सट्टा में प्रयुक्त होने वाले तीन मोबाइल फोन बरामद भी बरामद किये हैं।
उन्होंने बताया कि रजत सोनकर सट्टा का मुख्य सरगना है और व नानकमत्ता व खटीमा के आसपास सट्टा लगवाने का काम करता है। पुलिस को उसके मोबाइल फोन से लाखों पये की लेनदेन की जानकारी मिली है। विभिन्न माध्यमों से लोगों के खातों में लाखों रूपये का आनलाइन भुगतान किया गया है। पुलिस आगे की जांच में जुट गयी है। पुलिस उन लोगों की भी तलाश कर रही है जो इस धंधे में शामिल हैं और जिन लोगों के खातों में सट्टे की धनराशि जमा हुई है। डीआईजी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही की जा रही है। आरोपियों की सम्पत्तियों की भी जांच की जा रही है और उसे भी सीज की कार्रवाई की जायेगी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image