Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस राजेश उत्तराखंड में ट्रेकिंग के दौरान अस्वस्थ

देहरादून, 12 अक्तूबर(वार्ता) उत्तराखंड में गंगोत्री धाम से ऊपर पहाड़ियों में ट्रेकिंग करने गये हरियाणा कैडर के वरिष्ठ आईएएस राजेश जोगपाल को अचानक अस्वस्थ होने के बाद राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) ने चिकित्सालय में भर्ती कराया है जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।
एसडीआरएफ के विनीत कुमार ने मंगलवार देर रात यूनीवार्ता को बताया कि आज वन विभाग के सब इंस्पेक्टर की सूचना पर उत्तरकाशी जिले के चीड़वासा में एक व्यक्ति का स्वास्थ्य अत्यधिक खराब हो गया है उसे वापिस गंगोत्री लाये जाने के लिए टीम की आवश्यकता है। पोस्ट गंगोत्री से मुख्य आरक्षी भरत रावत के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम घटना स्थल पहुुंची। जहां पता चला कि उक्त व्यक्ति हरियाणा में हिसार के प्रशासक पद पर नियुक्त राजेश जोगपाल हैं।
श्री विनीत के अनुसार श्री जोगपाल ट्रैकिंग हेतु गौमुख जा रहे थे। चीड़वासा में ही उन्हें कमर दर्द होने के कारण वही रुकना पड़ा। जिसके बाद उच्च तुंगता क्षेत्र में होने से उनका ऑक्सिजन लेवल कम होने के कारण स्वास्थ्य और अधिक खराब होने लगा। एसडीआरएफ टीम ने उन्हें स्ट्रेचर के माध्यम से अत्यधिक जोखिमपूर्ण स्थिति में 13 किमी विषम पैदल मार्ग से होते हुए गंगोत्री प्राथमिक चिकित्सालय पहुँचकर भर्ती कराया है। जहाँ चिकित्सकों द्वारा उपचार के बाद अब उनकी स्थिति सामान्य है।
श्री जोगवाला ने रेस्क्यू टीम द्वारा उन्हें समय से नीचे लाने पर कृतज्ञता व्यक्त की है, क्योंकि यदि समय से उन्हें नीचे नहीं लाया जाता तो निश्चित ही कोई भी अनहोनी हो सकती थी।
सं राम
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image