Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शहीदों के सम्मान में डाक विभाग ने जारी किया विशेष लिफाफा

इटानगर, 13 अक्टूबर(वार्ता) राष्ट्रीय स्तर पर मनाये जा रहे 'आजादी का अमृत महोत्सव' और राष्ट्रीय डाक सप्ताह-2021 के अवसर पर अरुणाचल प्रदेश के डाक विभाग के उत्तर पूर्व सर्कल द्वारा बुधवार को तीन विशेष लिफाफे(कवर) जारी किए गए। यह देश के स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में जारी किया गया है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया स्वतंत्रता सेनानी स्व मतमुर जामोह, स्व मोजी रीबा और स्व मोजे रीबा को सम्मान दिया गया है। दिवंगत मतमुर जामोह के परपोते मतमुर जामोह ने अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी सिंयाग जिले के यगरंग गांव में उनके स्मारक पर एक समारोह के दौरान विशेष लिफाफे का अनावरण किया।
अरुणाचल प्रदेश के डाक विभाग के राज्य प्रणाली प्रशासक अधिकारी कबित टाकी ने इस समारोह के दौरान कहा कि यह विशेष सम्मान अरुणाचल प्रदेश के स्वतंत्रता संग्राम के उन गुमनाम शहीदों को दिया जा रह है जो अंग्रेज के खिलाफ लड़ाई में शहीद हो गये।
उन्होंने कहा कि इन विशेष लिफाफों को नयी दिल्ली के राष्ट्रीय डाक टिकट संग्रहालय के साथ ही विदेशों में भी प्रदर्शित किया जायेगा। वहीं दो और विशेष लिफाफे स्व मोजी रीबा और स्व मोजे रीवा के सम्मान में लेपराडा जिले के दारी गांव में बुधवार को आयोजित समारोह में जारी किया गया।
देव जितेन्द्र
वार्ता
More News
कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

20 Apr 2024 | 9:25 PM

बेंगलुरु, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक और राज्य की राजधानी बेंगलुरु में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर ‘गंभीर चिंता’ व्यक्त करते हुये कांग्रेस सरकार पर खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा देने का शनिवार को आरोप लगाया।

see more..
image