Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बच्चे के अपहरण के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार

नैनीताल, 15 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के भीमताल में पुलिस ने बच्चे के तथाकथित अपहरण के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
भवाली के पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेन्द्र सिंह धौनी ने बताया कि गुरुवार को भीमताल थान के अंतर्गत श्यामखेत से एक बच्चे के गायब होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने रात को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस को जांच में पता चला कि मुरादाबाद के कटघर के गोविन्दनगर निवासी राकेश चौधरी का भवाली के पास श्यामखेत में फ्लैट है। वह कल मुरादाबाद से भवाली आया था।
इसी दौरान उसके फ्लैट के पास कुछ बच्चे खेल रहे थे। इसी दौरान वह शराब के नशे में एक बच्चे को अपनी कार में बैठाकर ले गया। बच्चा जब घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने रात को पुलिस को बच्चे के गायब होने की सूचना दी। इसके बाद भवाली व भीमताल थाने की पुलिस की दो टीमें बनायी गयीं। पुलिस ने आज राकेश चौधरी को गिरफ्तार कर लिया।
श्री धौनी ने बताया कि बच्चे के माता पिता पास ही मजदूरी का काम करते हैं। जब राकेश चौधरी बच्चे को अपनी कार में बैठाकर ले गया तो उस वक्त उसके साथ उसका परिवार भी था और आज सुबह उसके परिजनों के पास छोड़ने ले जा रहा था।
उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि बच्चे का अपहरण का कोई इरादा नहीं था लेकिन आरोपी बिना मां-बाप को बताये बच्चे को अपने साथ ले गया। इसलिये आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सख्त धारायें नहीं लगायी हैं। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
सं.श्रवण
वार्ता
image