Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में बारिश जनित घटनाओं में नौ की मौत, 12 लापता

कोट्टायम 16 अक्टूबर (वार्ता) केरल में शनिवार को हुई भारी बारिश और भूस्खलन से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और करीब 12 लोग लापता हो गए।
कोट्टायम, इडुक्की और पठानमथिट्टा जिलों में भारी बारिश और भूस्खलन हुआ जिसके कारण अधिकारियों को बचाव कार्यों के लिए रक्षा बलों की मदद लेनी पड़ रही है।
घटनाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने स्थिति का आकलन करने के लिए एक आपातकालीन बैठक बुलाई, कहा कि स्थिति बहुत गंभीर है।
मौसम की ताजा भविष्यवाणी से संकेत मिलता है कि स्थिति आगे और खराब नहीं होगी।
आपात बैठक में केरल के प्रमुख बांधों में बढ़ते जल स्तर की भी समीक्षा की गई। बैठक में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को तुरंत निकालने का भी निर्देश दिया गया।
राज्य के राजस्व मंत्री के राजन लगातार बारिश और भूस्खलन का सामना कर रहे पहाड़ी जिलों में बचाव कार्यों में समन्वय के लिए कोट्टायम कलेक्ट्रेट पहुंचे।
सूत्रों ने बताया कि कुछ इलाकों में प्रतिकूल मौसम की वजह से बचाव अभियान प्रभावित हो रहा है क्योंकि बचाव दल वहां नहीं पहुंच सका।
कुत्तिकल से सात लोगों के शव बरामद किए गए हैं जहां भूस्खलन की सूचना मिली थी। क्लारामा जोसेफ (65), उनकी बहू सिनी (35) और उनकी बेटी सोना (10) के शवों की पहचान की गई है। अन्य चार की अभी पहचान नहीं हो पाई है।
एक अन्य घटना में इडुक्की जिले के थोडुपुझा के कंजर में एक कार बाढ़ के पानी में बह गई। इस दुखद घटना में दो लोगों की मौत हो गई और उनके शव भी बरामद कर लिए गए।
इस बीच, पुंजर बस डिपो से जुड़ी एक सरकारी केएसआरटीसी बस के एक चालक को वाहन को निचले इलाके में ले जाने के लिए सेवा से निलंबित कर दिया गया क्योंकि इससे यात्रियों को खतरा उत्पन्न हो गया था। बाद में बस बाढ़ के पानी में फंस गई और सभी यात्रियों को स्थानीय लोगों ने बचा लिया।
संजय
वार्ता
More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
image