Friday, Mar 29 2024 | Time 07:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में अगले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून 17 अक्तूबर (वार्ता) उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम विभाग द्वारा 17 अक्टूबर रविवार से अगले दो, तीन दिन तक चारधाम सहित अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस प्रशासन और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) ने राज्य के सभी संवेदनशील स्थानों पर अपने जवान नियुक्त कर दिए हैं।
राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, आपदा प्रबंधन विभाग ने इस चेतावनी को दृष्टिगत रखते हुए सभी स्थानीय निवासियों और यात्रियों से सतर्कता बरतने, नदी, नालों से दूरी बनाने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है। राज्य की यात्रा पर आ रहे यात्रियों और यात्रा कर रहे यात्रियों से भी अनुरोध है कि बे मौसम की चेतावनी को देखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनायें। प्रयास करें कि इस अवधि में यात्रा करने से बचें।
इसके साथ, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अयोध्या दौरे के मध्य रविवार को प्रदेश में हो रही भारी बारिश को देखते हुए मुख्य सचिव डॉ एस एस संधु से फोन पर प्रदेश की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि पुलिस, एसडीआरएफ और अन्य संबंधित कार्मिकों को संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट रखा जाए। कहीं भी कोई घटना होती है तो रेस्पोंस टाईम कम से कम होना चाहिए। जरूरत होने पर प्रभावितो को तत्काल राहत मिले। उन्होंने निर्देश दिए कि चार धाम यात्रा मार्ग पर भी विशेष ध्यान रखा जाए। चार धाम यात्रियों, पर्यटकों से भी सावधानी बरतने की अपील कर ली जाए।
सं.संजय
वार्ता
image