Friday, Mar 29 2024 | Time 03:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


खराब मौसम: नैनीताल,अल्मोड़ा में स्कूल रहेंगे बंद

नैनीताल, 17 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर अल्मोड़ा व नैनीताल जनपद में जिला प्रशासन की ओर से एहतियाती कदम उठाये जा रहे हैं। दोनों जनपदों में स्कूलों को सुरक्षा की खातिर बंद कर दिया गया है। चंपावत में भी पुलिस ने वाहन चालकों को चेतावनी जारी की है।
नैनीताल व अल्मोड़ा के जिलाधिकारियों की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मौसम विभाग की ओर से पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश व तेज हवायें चलने की चेतावनी जारी की गयी है। जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल की ओर से कहा गया है कि ऐसे में सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। साथ ही उन्होंने पर्यटकों को भी पहाड़ों की ओर जाने से बचने की सलाह दी हे।
इसी के अलावा अल्मोड़ा की जिलाधिकारी वंदना की ओर से भी जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिये गये हैं। चंपावत के पुलिस अधीक्षक की ओर से वाहन चालकों को अलर्ट जारी करते हुए कहा गया है कि टनकपुर-घाट राजमार्ग पर आलवेदर रोड का निर्माण किया जारी है। भारी बारिश के चलते मार्ग अवरूद्ध होने की स्थिति में वाहनों को ककरालीगेट, टनकपुर व बनलेख में रोका जा सकता है। ऐसे में पुलिस की ओर से लोगों से एहतियात बरतने को कहा गया है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image