Friday, Mar 29 2024 | Time 15:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में पम्बा और इदमालयार बांध खोले गए

पतनमतिट्टा/ कोच्चि, 19 अक्टूबर (वार्ता) केरल के जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद मंगलवार सुबह पम्बा और इदमालयार बांध खोल दिए गए।
सूत्रों ने बताया कि इन नदियों के किनारे और आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे बढ़ते जल स्तर के प्रति सावधानी बरतें और सतर्क रहें। 25-50 क्यूसेक पानी छोड़ने के लिए पम्बा नदी के दो शटरों को 30 से मी उठा दिया गया है। इस कारण पम्बा नदी में पानी का स्तर 10 से मी तक बढ़ गया है।
रन्नी, अरनमुला, अरट्टुपुझा और चेनन्नूर में रहने वाले लोगों को जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है। इदमालयार के दो शटरों को 80 से मी तक ऊंचा कर दिया गया है। इदमालयार बांध से पानी दोपहर 12 बजे एर्नाकुलम के अलुवा और कलाडी में पहुंचेगा। इस दौरान पेरियार नदी का जल स्तर एक मीटर तक बढ़ने की आशंका है।
पूर्वाह्न 11 बजे चेरुथोनी-इडुक्की बांध के तीन शटर खोले जाने की बात कही गई है।
मूझियार और मनियार बांध भी सोमवार को खोल दिए गए। त्रिशूर जिले में पीची, चिम्मिनी, पूमला, असुरनकुंडु, पाठाझाकुंडु और वजानी बांधों के शटर भी खोल दिए गए हैं।
पलक्कड़ जिले में चुल्लियार, मंगलम, मलमपुझा, कांजीरापुझा और शिरुवानी बांध खोल दिए गए हैं।
राज्य में बुधवार से अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है।
भारतीय मौसम विभाग ने केरल के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी दी है।
अरिजीता.श्रवण
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
image