Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र में तेदेपा कार्यालयों पर हमले, चंद्रबाबू ने मांगी सुरक्षा

विजयवाड़ा, 19 अक्टूबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राज्य कार्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर स्थित कार्यालयों और राष्ट्रीय प्रवक्ता के घर पर हमला किया तथा तोड़फोड़ की।
कथित वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को यहां तेदेपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता पट्टाभिराम के घर पर हमला किया और टीवी और अन्य गैजेट्स सहित घरेलू सामान तोड़ डाले और कार भी क्षतिग्रस्त कर दी। श्री पट्टाभिराम द्वारा गांजा और ड्रग माफियाओं पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर ये हमले किये।
इस बीच, हमलों को गंभीरता से लेते हुए तेदेपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की और स्थिति से अवगत कराया। श्री नायडू ने सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग की।
वाईएसआरसीपी नेताओं ने आरोप लगाया कि श्री पट्टाभि ने आज सुबह एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गांजा तस्करी को लेकर वाईएसआरसीपी नेताओं की निंदा करने के लिए एक असंसदीय शब्द का इस्तेमाल किया, जिससे कार्यकर्ता नाराज हो गये।
श्री पट्टाभि के परिवार के सदस्यों ने मीडिया को बताया कि वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं के एक समूह ने घर में घुसकर घर के सभी सामानों के साथ तोड़फोड़ की। उनकी पत्नी ने मीडिया को बताया कि वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं ने तेदेपा नेता के खिलाफ नारेबाजी की और उन्हें जान से मारने की धमकी दी।
कथित तौर पर कार्यकर्ताओं का एक अन्य समूह यहां के पास मंगलगिरी स्थित राज्य तेदेपा कार्यालय में घुस गया और फर्नीचर तथा कांच के दरवाजे तोड़ दिए। हमले में तेदेपा कार्यालय के पास खड़ी कुछ कारों को भी नुकसान पहुंचा है।
तेदेपा नेताओं ने मीडिया को बताया कि बड़ी संख्या में वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं ने लाठी और लोहे की छड़ों के साथ तेदेपा कार्यालय पर हमला किया और फर्नीचर तोड़फोड़ डाले जिससे दहशत की स्थिति उत्पन्न हो गयी। हमले में तेदेपा का कैमरामैन बदरीनाथ घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।
तेदेपा के राज्य कार्यालय और राष्ट्रीय प्रवक्ता के घर पर हुए हमलों के विरोध में बड़ी संख्या में तेदेपा कार्यकर्ताओं ने चेन्नई-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करने के लिए धरना दिया। विशाखापत्तनम में वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं ने तेदेपा कार्यालय पर हमला किया। राज्य में विभिन्न स्थानों पर इसी तरह के हमलों की सूचना मिली थी।
यामिनी
जारी वार्ता
image