Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागेश्वर के सुंदरढूंगा में चार पर्वतारोही लापता, एक घायल,

नैनीताल, 21 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण खराब हुए मौसम के दौरान बागेश्वर जनपद के सुंदरढूंगा में पवर्तारोहण के लिये गये चार बंगाली पर्यटक लापता हो गये हैं जबकि एक घायल है। इसके अलावा पिंडारी में भी 35 पर्यटकों का एक दल खराब मौसम के कारण फंसा हुआ है। कुमाऊं के आयुक्त सुशील कुमार ने बताया कि प्राथमिक जानकारी मिली है कि सुंदरढूंगा क्षेत्र में 10 बंगाली पर्यटकों का एक दल गया था, जिसमेें से चार लापता बताये जा रहे हैं जबकि एक के घायल होने की सूचना है। ऐसी भी रिपोर्ट हैं कि चार पर्यटकों की मौत हो गयी लेकिन प्रशासन अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। श्री कुमार ने बताया कि पिंडारी क्षेत्र में भी 35 पर्यटकों एक दल फंसा हुआ है। यह दल पूरी तरह से सुरक्षित है।
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और राज्य आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) एक टीम को मौके के लिये रवाना कर दिया गया है। उधमसिंह नगर के पंतनगर से एनडीआरएफ की टीम को भी प्रभावित क्षेत्र के लिये रवाना किया जा रहा है। साथ ही पवर्तारोही दल भी देहरादून से बागेश्वर भेजा जा रहा है।
आयुक्त ने बताया कि 35 पर्यटकों का दल पूरी तरह से सुरक्षित है। स्थानीय प्रशासन ने सभी पर्यटकों को निकालने के लिये अभियान शुरू कर दिया है। पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिये दो हेलीकाप्टरों को भी उपयोग में लाया जा रहा है।
एक हेलीकाप्टर जॉलीग्रांट से जबकि दूसरी हेलीकाप्टर पंतनगर से उपलब्ध कराया गया है। जिलाधिकारी विनीत तोमर, कपकोट के उपजिलाधिकारी परितोष वर्मा और जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल मौके के लिये रवाना हो गयी हैं।
सं.श्रवण
वार्ता
image