Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


डेंगू का प्रकोप: छुट्टी के दिन भी लगी ओपीडी, 21 नए मरीज मिले

सोनीपत, 24 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के सोनीपत जिले में लगातार डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को छुट्टी के दिन भी ओपीडी लगानी पड़ी।
ओपीडी में 40 मरीज इलाज कराने पहुंचे जिसमें डेंगू के 21 नए मरीज मिलने के साथ आंकड़ा 338 तक पहुंच गया है। लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में बेड बढ़ाकर अब उसे 25 बेड का किया गया है।
सामान्य बुखार के साथ डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सरकारी व निजी अस्पतालों में बुखार के मरीजों की भीड़ लगने लगी है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि अस्पताल में छुट्टी के दिन भी ओपीडी को खोला गया, जिससे मरीजों को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। साथ ही सामान्य अस्पताल में सोमवार से लैब का एक घंटा बढ़ाया जा रहा है। जिससे मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उन्हें परेशानी से बचाया जा सके। स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को डेंगू फैलने के कारणों व उनसे बचने के उपाय बता रही है। डेंगू के प्रकोप के बीच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी डोर-टू-डोर सर्वे कर ब्लड सैंपल ले रहे।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू हॉट-स्पॉट क्षेत्र को चिन्हित किया जा रहा है। जिन क्षेत्र में डेंगू के केस मिल रहे हैं, उनमें स्वास्थ्य विभाग की टीमें नगर निगम व बीडीपीओ कार्यालय में संपर्क कर फॉगिंग करा रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि अस्पताल में छुट्टी के दिन भी ओपीडी को खोला गया, जिससे मरीजों को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। विभाग की ओर से विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान भी चलाया जाएगा। इसमें भी लोगों को जागरूक किया जाएगा।
हरेंद्र, प्रियंका
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image