Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धामी ने विकास योजनाओं का किया निरीक्षण

नैनीताल, 26 अक्टूबर (वार्ता) मुख्यमंत्री पुश्कर सिंह धामी एक दिन के दौरे पर आज अपने गृह क्षेत्र खटीमा पहुंचकर विभिन्न विकास योजनाओं का निरीक्षण किया।
उन्होंने इस दौरान कार्यों में तेजी लाने और गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिये। सबसे पहले वह खटीमा में आश्रम पद्धति से संचालित होने वाले जनजाति स्कूल पहुंचे और वहां भवन निर्माण का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।
इसके बाद मुख्यमंत्री कृषि उत्पादन मंड़ी पहुंचे और धान क्रय केन्द्रों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने धान की गुणवत्ता व तौल को भी परखा और किसानों से बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसानों की समस्याओं का प्रमुखता से समाधान किये जाएं।
श्री धामी ने अपने दौरे के दौरान खटीमा के महत्वपूर्ण माने जाने वाले शहीद स्थल गये। उन्होंने कार्य में तेजी लाने के साथ ही गुणवत्ता पर जोर देने को कहा। मुख्यमंत्री इसके बाद ग्राम पहेनिया गये और प्रस्तावित नये बस अड्डे की भूमि का निरीक्षण किया। साथ ही आठ प्वाइंट, चार बाईपास में सड़क निर्माण कार्यों का जायजा लिया।
मुख्यमंत्री समय निकाल कर स्थानीय मुंगफली मार्केट भी गये और मुंगफली भी खाया। उन्होंने इस दौरान पुरानी यादें ताजा करते हुए मुंगफली विक्रेता चिरौंजी का हालचाल भी जाना। इसके बाद वह खटीमा स्थित एकलव्य स्कूल व नागरिक अस्पताल पहुंचे और दोनों जगहों का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बात की और उनका हालचाल भी जाना। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ खड़ी है।
स.प्रियंका
वार्ता
image