Monday, Nov 29 2021 | Time 01:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धामी ने विकास योजनाओं का किया निरीक्षण

नैनीताल, 26 अक्टूबर (वार्ता) मुख्यमंत्री पुश्कर सिंह धामी एक दिन के दौरे पर आज अपने गृह क्षेत्र खटीमा पहुंचकर विभिन्न विकास योजनाओं का निरीक्षण किया।
उन्होंने इस दौरान कार्यों में तेजी लाने और गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिये। सबसे पहले वह खटीमा में आश्रम पद्धति से संचालित होने वाले जनजाति स्कूल पहुंचे और वहां भवन निर्माण का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।
इसके बाद मुख्यमंत्री कृषि उत्पादन मंड़ी पहुंचे और धान क्रय केन्द्रों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने धान की गुणवत्ता व तौल को भी परखा और किसानों से बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसानों की समस्याओं का प्रमुखता से समाधान किये जाएं।
श्री धामी ने अपने दौरे के दौरान खटीमा के महत्वपूर्ण माने जाने वाले शहीद स्थल गये। उन्होंने कार्य में तेजी लाने के साथ ही गुणवत्ता पर जोर देने को कहा। मुख्यमंत्री इसके बाद ग्राम पहेनिया गये और प्रस्तावित नये बस अड्डे की भूमि का निरीक्षण किया। साथ ही आठ प्वाइंट, चार बाईपास में सड़क निर्माण कार्यों का जायजा लिया।
मुख्यमंत्री समय निकाल कर स्थानीय मुंगफली मार्केट भी गये और मुंगफली भी खाया। उन्होंने इस दौरान पुरानी यादें ताजा करते हुए मुंगफली विक्रेता चिरौंजी का हालचाल भी जाना। इसके बाद वह खटीमा स्थित एकलव्य स्कूल व नागरिक अस्पताल पहुंचे और दोनों जगहों का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बात की और उनका हालचाल भी जाना। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ खड़ी है।
स.प्रियंका
वार्ता
More News
तमिलनाडु में वर्षाजनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 10 हुई

तमिलनाडु में वर्षाजनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 10 हुई

28 Nov 2021 | 8:37 PM

चेन्नई, 28 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में भीषण बारिश से संबंधित घटनाओं में दो और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है।

see more..
त्रिपुरा में भाजपा की जीत पर नड्डा ने दिया धन्यवाद

त्रिपुरा में भाजपा की जीत पर नड्डा ने दिया धन्यवाद

28 Nov 2021 | 7:54 PM

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने त्रिपुरा के स्थानीय निकाय के चुनावों मे भाजपा की प्रचंड जीत के लिए प्रदेश की जनता और राज्य के पार्टी नेतृत्व का अभिनंदन करते हुए कहा है कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों, उनकी लोक-कल्याणकारी योजनाओं और राज्य के विकास के प्रति डबल इंजन सरकार की प्रतिबद्धता में जनता के विश्वास का प्रतीक है।

see more..
शीतकालीन सत्र से पहले भाजपा संसदीय कार्यकारिणी की बैठक

शीतकालीन सत्र से पहले भाजपा संसदीय कार्यकारिणी की बैठक

28 Nov 2021 | 7:34 PM

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (वार्ता) संसद के शीतकालीन सत्र से पहले आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई अन्य बड़े नेता पहुंचे।

see more..
ओमिक्रॉन वैरिएंट: तमिलनाडु में छह देशों के यात्रियों हेतु आठ दिन क्वारंटीन अनिवार्य

ओमिक्रॉन वैरिएंट: तमिलनाडु में छह देशों के यात्रियों हेतु आठ दिन क्वारंटीन अनिवार्य

28 Nov 2021 | 7:28 PM

चेन्नई 28 नवंबर (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका से कर्नाटक आये दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की खबरों के बीच तमिलनाडु सरकार ने छह देशों से आने वाले लोगों के लिए आठ दिन का क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया है।

see more..
image