Friday, Mar 29 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीएसएफ ने दो बंगलादेशी नागरिकों की हत्या से किया इंकार

शिलांग 04 नवंबर (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार को बंगलादेश के दो नागरिकों की हत्या के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उसने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय भारत-बांग्लादेश सीमा के पास दो शवों का पता लगाया था।
बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि मेघालय पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में सीमा चौकी (बीओपी) डोना से भारतीय सीमा प्रहरियों की एक टीम सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कि बीपी नंबर 1331 / एम के संरेखण में आईबी के पास दो शव पड़े हुए हैं।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र एकांत में है और कोई भी भारतीय वहां नहीं जाता है। इसके अलावा, घटना की जगह बीडी क्षेत्र के अंदर अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से लगभग 10 मीटर दूर है।
विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से बीएसएफ अधिकारी ने कहा,“ऐसा प्रतीत होता है कि यह घटना किसी अज्ञात कारण से बांग्लादेश में हुई होगी और शवों को उनके दुष्कर्म को छिपाने के लिए आईबी के पास फेंक दिया गया होगा।”
शवों की पहचान बांग्लादेश के सिलहट जिले के कनिघाट क्षेत्र के लोहाजुरी निवासी अस्कर अली (जो अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग दो किमी दूर है) और मिकिरपारा (अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 600 मीटर) निवासी आरिफ हुसैन के रूप में हुई है।
सीमा चौकी डोनाचेरा से बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश की एक टीम भी गुरुवार को मौके पर सत्यापन के लिए पहुंची।
बीएसएफ अधिकारी ने कहा,“हालांकि, दुर्भाग्य से बांग्लादेश में कुछ मीडिया घरानों ने यह दावा करते हुए कि उन्हें या तो बीएसएफ या भारतीय ग्रामीणों ने मार दिया है,तथ्यों की गलत व्याख्या की है, जो पूरी तरह से गलत और निराधार है।”
संजय
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image