Friday, Aug 12 2022 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चक्रवाती तूफान आसनी के कमजोर होकर दबाव के क्षेत्र में बदल जाने का अनुमान

चक्रवाती तूफान आसनी के कमजोर होकर दबाव के क्षेत्र में बदल जाने का अनुमान

हैदराबाद 11 मई (वार्ता) चक्रवाती तूफान आसनी के बुधवार रात तक धीरे धीरे कमजोर होकर दबाव के क्षेत्र में बदल जाने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आसनी आज दोपहर डेढ़ बजे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर अक्षांश 16.15 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 81.6 डिग्री पूर्वी देशांतर तथा आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम से लगभग 50 किलोमीटर पूर्व और नरसापुर से 30 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणी पश्चिम क्षेत्र में केंद्रित रहा। इससे पहले पिछले तीन घंटों के दौरान यह तूफान करीब 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ा है।

उन्होंने बताया कि चक्रवाती तूफान आज शाम तक नरसापुर, यानम, काकीनाडा, तुनी और विशाखापत्तनम तटों के साथ उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ेगा तथा रात तक उत्तरी आंध्र प्रदेश तट से पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी की ओर निकल जाएगा।

मौसम विभाग के मुताबिक कृष्णा, पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी जिलों में 70-80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आंधी चलने की संभावना है तथा गुरुवार सुबह तक इसकी रफ्तार धीरे-धीरे कम होकर 45-55 किमी से 65 किलोमीटर प्रति घंटे हो जायेगी।

अशोक, उप्रेती

वार्ता

More News
महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा एक ‘क्रांति’ : स्टालिन

महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा एक ‘क्रांति’ : स्टालिन

12 Aug 2022 | 7:59 PM

चेन्नई 12 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने मुफ्त बस यात्रा को महिलाओं के लिए ‘मुफ्त सेवा’ के रूप में बताने के तर्क को खारिज करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि यह एक ‘आर्थिक क्रांति’ है जिसने उन्हें अपनी गाढ़ी कमाई बचाने में मदद की।

see more..
image