Friday, Apr 19 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जद (एस) के पूर्व नेता होराती भाजपा में शामिल

बेंगलुरु 18 मई (वार्ता) कर्नाटक में जनता दल (सेक्युलर) को बड़ा झटका देते हुए विधान परिषद के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता बसवराज होराती बुधवार को विधिवत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।
भाजपा में शामिल होने से पहले श्री होराती ने विधान परिषद के सभापति पद से और विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।
श्री होराती का पार्टी में स्वागत करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि उन्होंने पिछले 45 वर्षों से उच्च सदन के एक सदस्य, मंत्री और अध्यक्ष के रूप में सेवाएं दीं हैं। उनके पास अपार अनुभव है।
श्री बोम्मई ने कहा,“ श्री होराती ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और आधिकारिक तौर पर आज (बुधवार) पार्टी में शामिल हो गए।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी में उनके शामिल होने के उपलक्ष्य में हुबली में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्री होराती के शामिल होने से उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में पार्टी मजबूत होगी क्योंकि उनके पास सात एमएलसी चुनाव जीतने का रिकॉर्ड है जो देश के किसी अन्य राजनेता ने हासिल नहीं किया है।
गौरतलब है कि श्री होराती राज्य में शिक्षा मंत्री भी थे और फरवरी 2021 में विधान परिषद के सभापति के रूप में चुने गए थे। वह जद (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौडा के भी करीबी नेता थे।
इससे पहले श्री होराती ने मंगलवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। इस अवसर पर श्री शाह के साथ केंद्रीय संसदीय कार्य एवं खान मंत्री प्रह्लाद जोशी, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार भी मौजूद थे।
संजय सोनिया
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image