Friday, Mar 29 2024 | Time 10:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


करोड़ों के धोखाधड़ी का आरोपी लखनऊ से गिरफ्तार

नैनीताल, 18 मई (वार्ता) उत्तराखंड की पिथौरागढ़ पुलिस ने दो करोड़ की धोखाधड़ी के आरोपी को लखनऊ के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से गिरफ्तार किया है। जो दुबई भागने की फिराक में था।
पिथौरागढ़ पुलिस के अनुसार इसी साल दो फरवरी को पिथौरागढ़ कोतवाली में दो करोड़ की धोखाधड़ी का मामला सामने आया था। पीड़ित कमलेश कुमार निवासी पुलिस लाइन रोड, पिथौरागढ़ की ओर से कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया गया कि बाजपुर के जोगीपुरा के गोबरा की रहने वाली कविता पत्नी जय कुमार से उसकी जान पहचान हुई।
इसके बाद उसका उनके घर आना जाना हुआ। इसी दौरान दोनों ने उसको शेयर मार्केट में निवेश करने के नाम पर धन दोगुना करने का लालच दिया। तहरीर में कहा गया कि दोनों के बहकावे में आकर उसने जय कुमार और उसके मित्रों के खाते में दो करोड़ की धनराशि निवेश के नाम पर जमा कर दी, लेकिन इस बीच आरोपी जय कुमार पिथौरागढ़ छोड़कर भाग गया और न पैसा ही लौटा रहा है।
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने आरोपी को तथ्यों को जांचने के बाद आरोपी को पकड़ने के लिये एसओजी और पुलिस की एक संयुक्त टीम का गठन किया। टीम ने आरोपी का पीछा करते हुए लखनऊ पहुंची और आरोपी जय कुमार को मंगलवार को लखनऊ के सीसीएस एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस टीम आरोपी को पिथौरागढ़ लेकर आ गयी है। बताया जा रहा है कि आरोपी दुबई भागने की फिराक में था। आरोपी के पास से मोबाइल, सिम कार्ड और एटीएम बरामद किये गये हैं। आरोपी के खिलाफ अग्रिम वैधानिक कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image