Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरलः पीसी जॉर्ज थ्रीक्काकारा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार में हुए शामिल

कोच्चि, 29 मई (वार्ता) केरल जनपक्षम (सेक्युलर) के सात बार के पूर्व विधायक एवं नेता पीसी जॉर्ज रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार के चुनाव-प्रचार के लिए यहां थ्रिक्काकारा विधानसभा क्षेत्र पहुंचे।
इससे पहले उन्होंने अपने विवादास्पद मुस्लिम विरोधी भाषण पर पूछताछ के लिए तिरुवनंतपुरम फोर्ट पुलिस के सामने पेश होने की की मांग को नजरअंदाज कर दिया था।
श्री जॉर्ज ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाले एलडीएफ दोनों वोट पाने के लिए एक विशेष समुदाय को खुश कर रहे हैं।
पूर्व विधायक ने कहा कि उन्होंने फोर्ट पुलिस को सूचित किया कि वह स्वास्थ्य समस्याओं के कारण रविवार को तिरुवनंतपुरम नहीं पहुंच सके और उनसे पूछताछ के लिए कोई अन्य दिन निर्धारित की जाए।
उन्होंने कहा,''एक जिम्मेदार लोक सेवक के रूप में, मैं माननीय उच्च न्यायालय द्वारा जारी जमानत शर्तों का उल्लंघन नहीं करूंगा।''
उन्होंने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और विपक्षी नेता वीडी सतीसन की आलोचना करते हुए कहा कि वे लोग अपनी पार्टी की जीत के लिए सांप्रदायिक वोटों पर नजर रखते हैं।
केरल उच्च न्यायालय द्वारा 30 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम और 10 मई को कोच्चि में मुसलमानों के खिलाफ उनके विवादास्पद भाषणों पर उन्हें सशर्त जमानत दिए जाने के बाद पूर्व विधायक को 27 मई को पूजापुरा केंद्रीय जेल से रिहा किया गया था।
अदालत ने पीसी जॉर्ज को निर्देश दिया कि वह फिर से विवादास्पद भाषण न दें और मामले से जुड़े गवाहों को किसी प्रकार से प्रभावित नहीं करें।
पुलिस ने उसके खिलाफ गैर जमानती धारा 153ए और 295ए के तहत मामला दर्ज किया है।
देव, सोनिया
वार्ता
image