Friday, Apr 19 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केदारनाथ मंदिर मार्ग पर घोड़े-खच्चरों में से एक दिन में आधे से ही काम लें : मंत्री

रुद्रप्रयाग/देहरादून 29 मई (वार्ता) उत्तराखंड के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगणा ने श्री केदार नाथ पैदल यात्रा मार्ग पर सोन प्रयाग से गौरी कुण्ड तक निरीक्षण किया। उन्होंने यात्रा मार्ग पर संचालित घोडा-खच्चरों में से पचास फीसदी का संचालन ही एक दिन में करने के निर्देश दिए। उन्होंने हर हाल में घोड़े-खच्चरोें को एक दिन का आराम देने के निर्देश दिए। किसी भी दशा में घोड़े खच्चरों से डबल चक्कर न लगाये जाय, इसके लिये उन्होने पुलिस एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि यदि किसी के द्वारा ऐसा किया जाता है तो उसके विरुद्व नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।
श्री बहुगुणा ने घोड़ा पड़ाव में घोडे-खच्चरों के रहने के लिए शेड तैयार करने हेतु उपजिलाधिकारी, ऊखीमठ को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। साथ ही चिकित्सकों के लिए सोनप्रयाग एंव गौरीकुण्ड में आवास व्यवस्था के भी निर्देश दिये गये। उन्होंने घोड़े खच्चर यूनियन के अध्यक्ष से यात्रा मार्ग में संचालित हो रहे पशुओं का ध्यान रखने को कहा। उन्होनें कहा कि यदि किसी मालिक एवं हाॅकर द्वारा घोड़े खच्चर की देख-भाल ठीक ढंग से नही की जाती है तो इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी जाये। उन्होनें यह भी निर्देश दिये कि यदि किसी घोड़े-खच्चर की मृत्यु हो जाती है तो सुलभ द्वारा उसको दफनाने की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, सचिव पशुपालन डाॅ बी.बी.आर.सी. पुरुषोतम, अपर पुलिस अधीक्षक स्वप्न किशोर सिंह, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ जितेन्द्र वर्मा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ आशीष रावत, पुलिस उपाधीक्षक सोनप्रयाग योगेन्द्र गुसांई, गुप्तकाशी विमल रावत, घोडे खच्चर यूनियन के पदाधिकारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
सं.संजय
वार्ता
More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 1:14 PM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image