Friday, Mar 29 2024 | Time 19:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी को बुलाया ‘बलिदान की दीवार’ के उद्घाटन के लिए : लक्ष्मीनारायणन

पुड्डुचेरी 30 मई (वार्ता) पुड्डुचेरी के लोक निर्माण मंत्री के लक्ष्मीनारायणन ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘बलिदान की दीवार (वॉल ऑफ सेक्रीफाइज़)’ का उद्घाटन करने के लिए यहां आमंत्रित किया गया है । इस दीवार पर स्वतंत्रता सेनानियों के नाम अंकित होंगे और भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में इस दीवार पर 100 फीट लंबा राष्ट्रीय ध्वज भी लगाया जायेगा।
श्री लक्ष्मीनारायण ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि गांधी प्रतिमा के सामने बीच रोड पर दीवार और फ्लैग पोस्ट का काम चल रहा है। दीवार पर 1000 स्वतंत्रता सेनानियों के नाम अंकित होंगे और एक क्यूआर कोड स्थापित किया जाएगा, जिससे स्वतंत्रता सेनानियों के इतिहास से प्रेरणा ली जा सके।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी की अध्यक्षता में सात जुलाई को बलिदान की दीवार का उद्घाटन करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी को इसका उद्घाटन करने के लिए चक्र फाउंडेशन द्वारा आमंत्रित किया गया है जो दीवार का निर्माण कर रहा है।
श्री लक्ष्मीनारायणन ने कहा कि कवि सुब्रमण्यम भारती के 100वें वर्ष, सुभाष चंद्र बोस के 125वें वर्ष और वीओ चिदंबरम पिल्लई के 150वें वर्ष का समारोह भी ‘बलिदान की दीवार’ के उद्घाटन के साथ आयोजित किया जाएगा।
संजय, सोनिया
वार्ता
image