Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा: महिला प्रोफेसर ने सहकर्मी पर लगाया दुष्कर्म के आरोप

भुवनेश्वर 30 मई (वार्ता) ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक निजी संस्थान की पूर्व महिला सहायक प्रोफेसर ने अपने एक पूर्व सहयोगी पर यौन उत्पीड़न और ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है, जिसके बाद खंडगिरी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।
छत्तीसगढ़ के रायपुर की रहने वाली महिला प्रोफेसर ने सबसे पहले 24 मई को रायपुर के कबीर नगर थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी।
रायपुर के डीआईजी ने भुवनेश्वर के पुलिस आयुक्त को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद मामला खंडगिरि पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया।
पुलिस आयुक्त ने 25 मई को खंडगिरी थाने को मामला दर्ज कर मामले की जांच करने का निर्देश दिया।
महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि एक सहायक प्रोफेसर ने पहले उसके साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया, फिर बाद में उसे ब्लैकमेल कर यौन संबंध बनाए रखने के लिए मजबूर किया। इतना ही नहीं, कथित आरोपी महिला पर बनाए गए अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देने की धमकी देकर तीन किश्तों में दो लाख रुपये भी ऐंठे।
शिकायत में कहा गया है कि आरोपी सहायक प्रोफेसर ने पिछले साल सितंबर में महिला प्रोफेसर को एक होटल में बुलाकर उसे बहाने से नशीली दवाओं के साथ कोल्ड ड्रिंक पिलाई थी।
इसे पीकर जैसे ही वह बेहोश हुई, आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया और घटना का वीडियो बना लिया। इसके बाद वह उसे ब्लैकमेल करने लगा और उसका यौन शोषण करता रहा।
इससे परेशान होकर महिला प्रोफेसर ने अपनी नौकरी छोड़ दी और अपने होमटाउन के लिए निकल गई। वहां उसने अपने घरवालों को पूरी बात बताई, जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने कबीर नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की।
रायपुर के डीआईजी के अनुरोध पर भुवनेश्वर के पुलिस आयुक्त ने खंडगिरी थाना को मामले की जांच का निर्देश दिया और तदनुसार आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376,506 और 384 के तहत मामला दर्ज किया गया।
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
अरिजीता.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image