Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विवेकानंद हत्याकांड में गवाह को सुरक्षा देने का आग्रह

विजयवाड़ा 31 मई (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी (तदेपा) पोलित ब्यूरो के सदस्य वरला रमैया ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के वी राजेन्द्रनाथ रेड्डी से मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी के चाचा वाई एस विवेकानंद रेड्डी हत्या के मामले में गवाह शेख दस्तागिरी को सुरक्षा मुहैया कराने का आग्रह किया है।
श्री रमैया ने पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र में कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला में विवेका हत्याकांड की जांच कर रहे केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अधिकारियों और दस्तागिरी को लगातार दी जा रही धमकियों पर चिंता व्यक्त की और दस्तागिरी के जीवन को खतरा बताया गया है। उन्होंने पत्र में कहा कि सीबीआई टीम हत्याकांड में आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश पर जांच कर रही है।
उन्होंने बताया कि हत्याकांड में गवाह बनने के बाद दस्तागिरी को जान से मारने की लगातार धमकियां मिल रही थी और स्थानीय पुलिस सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी नेताओं के कारण उसके खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर रही है।
उन्होंने चेतावनी दी कि अगर गवाह दस्तागिरी और सीबीआई जांच अधिकारियों को किसी भी तरह का नुकसान पहुंचता है तो इसकी जिम्मेदारी वाईएसआरसीपी सरकार के साथ-साथ राज्य पुलिस की होगी।
श्री रमैया ने कहा कि सीबीआई की टीम को भी स्थानीय पुलिस ने नहीं बख्शा, जो उन्हें सबसे अच्छी तरह से पता हैं। सीबीआई जांच अधिकारी के खिलाफ भी स्थानीय पुलिस द्वारा झूठे मामले दर्ज किए गए हैं। इसलिए यह अपील की जा रही है कि पुलिस सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी नेताओं के कहने के बजाय संवैधानिक दायित्वों को निवर्हन करते हुए अपना कार्य करे।
जांगिड़, उप्रेती
वार्ता
image